Breaking News

सोनो : मुखिया संघ की बैठक आयोजित, लिए गए कई निर्णय


सोनो (सहयोगी संवाददाता) :-
रविवार को प्रखंड मुख्यालय के पंचायत प्रतिनिधि भवन में मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष ललित नारायण सिंह की अध्यक्षता में सभी पंचायतों के मुखिया की बैठक आयोजित हुई। 


बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि   प्रधान सचिव पंचायती राज बिहार सरकार द्वारा पंचायत कर्मियों को पंचायत में रहने की सुनिश्चित की जाए। ग्राम पंचायत द्वारा पंचायत कर्मियों की मानदेय, वेतन की उपस्थिति और अनुपस्थिति पंचायत के मुखिया के द्वारा दी जाए। ग्रामीणों का वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, विधवा पेंशन के लिए लंबे समय से नहीं मिल रही है जिसे मुखिया संघ ने प्रशासन के द्वारा अतिशीघ्र व्यवस्था कर पेंशन देने की व्यवस्था करने की मांग की।
बैठक में सुखाड़ के लिए किसानों के अनुदान पर हावी बिचौलियों को हटाकर योग्य किसानों तक पहुँचाने की मांग की। साथ ही  पंचायत के सभी मुखिया कार्यकरणी की बैठक हर पंन्द्रह दिन पर करने का निर्णय लिया।
इस अवसर पर मुखिया संघ के संयोजक सह लोहा पंचायत के मुखिया जमादार सिंह,महेश्वरी पंचायत के मुखिया अजय कुमार सिंह, चुरहेत पंचायत के मुखिया गेना माँझी, केशोफरका पंचायत के मुखिया गणेश तुरी ,पैरामटियाना पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सुधीर कुमार सिंह, रजौन पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह राजद नेता निरपत साह,नैयाडीह पंचायत प्रतिनिधि सह पैक्स अध्यक्ष हरिशंकर यादव, सारेबाद पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजेश विश्कर्मा, थम्बन पंचायत के मुखिया गजन यादव, दहियारी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह लोजपा नेता संतोष पासवान, बाबुडीह पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह पूर्व उप प्रमुख चुन्नू सिंह, आदि लोग उपस्थित थे।