बॉलीवुड में पहचान बनाने में लगे हैं पटना के उभरते सितारे पंकज तिवारी - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 5 May 2018

बॉलीवुड में पहचान बनाने में लगे हैं पटना के उभरते सितारे पंकज तिवारी



Gidhaur.com:(पटना):-कौन कहता है आसमान में सुराख नही होता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों ; इस कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं पटना के उभरते सितारे पकंज तिवारी। अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाले पंकज का जन्म 15 फ़रवरी,1993 में रोहतास के एक छोटे से गांव राजपुर, पखरी में हुआ।

 संपत तिवारी और सुनीता तिवारी के पुत्र, पंकज में शुरू से ही कुछ अलग कर दिखाने का जुनून था। पंकज ने अपनी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा पटना से पूरी की और फिर इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए चंडीगढ़ चले गए ।

 उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच मे ही छोड़ दी और फिर मगध विश्वविद्यालय से केमेस्ट्री में स्नातक किया। उनकी पढाई में सबसे ज्यादा योगदान उनके चाचा का था।

हमेशा से कुछ अलग कर दिखाने वाले पंकज ने पढ़ाई पूरी होने के बाद अपने दोस्तों के साथ मिल कर अपना व्यपार शुरू किया। इसी दौरान दोस्तों ने मॉडलिंग में करियर बनाने की सलाह दी।

 दोस्तों की ज़िद और कुछ कर दिखाने की लगन ने हौसले को पंख दिए और वे निकल पड़े कुछ कर दिखाने को।

पंकज ने करियर की शुरुआत मिस्टर हरियाणा से शुरू की और इसके बाद तो ब्यूटी पीजेंटस में हिस्सा लेना और उसे जीतना तो जैसे आदत सी बन गई। मिस्टर पटना में उन्हें कई बार बेस्ट वॉक के खिताब से नवाजा गया। इन सब के साथ ही इन्होंने कोलकाता, मुम्बई जैसे शहरों के कई फैशन शोज़ में रनवे, रैम्पवॉक इत्यादि किया।

 फैशन शोज़ के अलावा पंकज ने कई मैगज़ीन के कवर तथा अमेज़न, रेमंड जैसी बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में काम किया। मॉडलिंग में अपना झंडा गाड़ चुके पंकज अब पटना के युवाओं के लिए ग्रुमिंग क्लासेज खोलने की तम्मना रखते हैं।



अपने दादाजी को आदर्श मानने वाले पंकज एक अत्यंत ही मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। अपने संघर्ष की कहानी बताते हुए पंकज कहते हैं कि उन्हें हमेशा ही परिवार का साथ मिला। आज उसी सहयोग और मेहनत का नतीजा है कि उनकी एक फ़िल्म आगामी 27 जून को 400 से भी अधिक मल्टीप्लेक्स में रिलीज होने वाली है। इस फ़िल्म का नाम है जंगल- एन एडवेंचर और इसके निर्माता हैं धर्मशील कुमार जो खुद पटना, दानापुर से हैं।

 धर्मशील जी ने बॉलीवुड के कई बड़े बैनरो में बतौर सह-निर्माता काम किया है। पंकज के अनुसार वे अत्यंत ही संयमी और उदार व्यक्तित्व वाले हैं। इस तरह की फिल्मों के जरिये वे बिहार के युवाओं के लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं। इस फ़िल्म में भी मुख्यतः बिहार के कलाकारों ने ही अभिनय किया है। ये फ़िल्म एक मर्डर मिस्ट्री है जिसकी कहानी 4 किरदारों के इर्द गिर्द घूमती है।


 फ़िल्म में अपने रोल के बारे में बात करते हुए  पंकज कहते हैं कि वो असल जिंदगी में भी बिल्कुल ऐसे ही हैं। फ़िल्म के किरदार की तरह ही उन्हें भी घूमना फिरना और एडवेंचर बहुत पसंद है। इस फ़िल्म के अलावा पंकज ने एक फ़िल्म प्रख्यात बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्रा के साथ भी शूट की है, जिसके रिलीज के लिए भी वे खासा उत्साहित हैं।

शुरुआती दिनों के संघर्ष के बारे में बात करते हुए पंकज कहते हैं कि मुश्किलें तो बहुत आईं लेकिन परिवार और दोस्तों ने हमेशा साथ दिया। बिहार के युवा जो इस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं , उनके लिये पंकज का संदेश है कि वे निरंतर आगे बढ़ते रहे क्योंकि सच्ची निष्ठा और सकारात्मक सोच के साथ कोई भी मंजिल आसान हो जाती है।

अनूप नारायण
(पटना)
05-05-2018,शनिवार

Post Top Ad