बड़ी खबरें

Sono : शिक्षक नियोजन के लिए 15 जून से 14 जुलाई तक लिए जाएंगे आवेदन

Sono (News Desk) :-  शिक्षा विभाग ने प्रारंभिक शिक्षक नियोजन का शेड्यूल जारी करते हुए सिर्फ एनआईओएस डीएलएड के साथ TET/STET उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को 15 जून से 14 जुलाई तक आवेदन करने का निर्देश दिया गया है। प्रखंड के विभिन्न पंचायत नियोजन इकाइयों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को परेशानी ना हो, इसके लिए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के निर्देश पर स्थानीय बीआरसी में भी सभी पंचायतों का आवेदन प्राप्त किया जाएगा।

इस बाबत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सीताराम दास ने बताया कि BRC में भी पंचायत नियोजन इकाईयों का आवेदन लेने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए बीआरसी में पांच काउंटर बनाए गए और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। कन्या मध्य विद्यालय सोनो के शिक्षक पंकज राम को नैयाडीह,बेलम्बा,चुरहेत व रजौन पंचायत का आवेदन प्राप्त करने के लिए प्राधिकृत किया गया है तो उत्क्रमित मध्य विद्यालय मानधाता के शिक्षक मोहम्मद सद्दाम को छुछुनरिया,थमहन, सारेबाद व पैरामटिहाना पंचायत नियोजन इकाई का आवेदन अभ्यर्थियों से प्राप्त करेंगे। उसी तरह उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुब्बा के शिक्षक दीपक कुमार को केशोफरका, लोहा, लालीलेवार व बाबुडीह, प्राथमिक विद्यालय प्रखंड कॉलोनी सोनो के शिक्षक विष्णुदेव रविदास को बलथर, ढोंढ़री,दहियारी व महेश्वरी एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय करहरी के शिक्षक मोहम्मद सरफराज को सोनो,लखनकियारी व गंदर पंचायत नियोजन इकाई का आवेदन प्राप्त करने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है।
बता दें, NIOS द्वारा संचालित सेवाकालीन अठारह माह के डीएलएड व टीइटी/सीटीइटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को कक्षा 1 से 8 तक के प्रारंभिक शिक्षक नियोजन में मौका देने का सरकार ने निर्णय लिया है।