बड़ी खबरें

जमुई : सरकार के शिक्षा विरोधी नीतियों पर ABVP ने किया आंदोलन का आगाज

जमुई (Jamui News):-  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP Jamui) कार्यकर्ताओं ने स्थानीय कचहरी चौक के समीप बिहार सरकार (Bihar Government) की शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए एक बार पुन: "बज गया ढोल, बिहार सरकार का खुल गया पोल" नामक कार्यक्रम से आन्दोलन का आगाज किया। कार्यक्रम का नेतृत्व परिषद के नगर सह् मंत्री सत्यम सिंह तथा करण साह संयुक्त रूप से कर रहे थे।


इस दौरान बिहार सरकार की शिक्षा विरोधी नीतीयों पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए संगठन के विभाग संयोजक शैलेश भारद्वाज ने ढोल बजाकर वहाँ मौजूद कार्यकर्ताओं को सरकार की छात्र विरोधी गतिविधियों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि, बिहार सरकार के विरोध में 23 मई से परिषद का चरणबद्ध आंदोलन चलता आ रहा है। हमारा प्रयास रहा है, सरकार के बंद पड़े कानों में निश्पक्षता की आवाज पहुंचे ताकि वह छात्र युवाओं के हित में निर्णय ले सके। कोविंड 19 (Corona) की भयंकर महामारी का बहाना लेकर  बिहार सरकार ने चोरी-छिपे STET की परीक्षा को रद्द कर छात्रों के रोजगार से जुड़ने के विकल्प को ही बंद कर दिया। इतना ही नहीं इस अहंकारी सरकार को अब बिहार के नौनिहाल छात्रों के भविष्य की भी चिंता नहीं रही है।
प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कुंदन यादव, और राहुल सिंह ने भी अपने वक्तव्य में संगठनिक मांगों का पक्ष रखा। कहा कि जबतक सरकार निजी स्कूलों के तीन माह की शुल्क माफ नही करती है, बिहार के युवा छात्र-छात्राओं के रूम रेन्ट व छात्रावास शुल्क माँफ नही करती है, हमारा आन्दोलन इसी प्रकार से चलता रहेगा।
आंदोलनकारियों ने कहा कि ABVP विभिन्न तरीकों से आंदोलन करते हुए सरकार को छात्र हित एवं रोजगार पर उचित निर्णय लेने के लिए बाध्य करेंगे। साथ ही साथ इन चरणबद्ध आंदोलनों में हम सभी कोविड-19 से जुड़े सभी प्रोटोकॉल एवं शारीरिक दूरी (Social Distancing) का पालन करते हुए छात्रों व समाज के युवा वर्ग की आवाज़ को बुलंद करते रहेंगे।
वही मौके पर कुमोद सिंह, रोशन कुमार, केशव कुमार, रतन सिंह, लाल बाबू, आंनद सिंह, प्रवीण कुमार, युवराज कुमार, ओर भी दर्जनों सदस्य उपस्थित थे ।

No comments