Header Ad

header ads

सोनो : CRPF ने सिविक एक्सन प्रोग्राम के तहत लोगों के लिए चापकल एवं सोलर लाइट लगवाया


सोनो (मदन शर्मा) :- सोमवार को नक्सल प्रभावित सुदूरवर्ती क्षेत्र में रोझनिया एवं नावाआहार में F/215 बटालियन द्वारा सिविक प्रोग्राम आयोजित किया गया।

 कार्यक्रम में कमाण्डेंट मुकेश कुमार ने फीता काटकर इसका शुभारंभ किया। कार्यक्रम में सिविक एक्सन प्रोग्राम के तहत लोगों को जरूरत के अनुसार बीच बीच में कम्बल, मच्छरदानी, कपड़ा ,सोलर लाइट, चापकल , युवतियों के लिए सिलाई मशीन
दी गयी। वहीं इस दौरान डॉ. एम. एस. परबाज के सौजन्य से स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। स्वास्थ्य शिविर मेंं जरूरत मंद लोगों को सभी प्रकार के मुफ्त इलाज एवं दवाई दी गई।


 कमांडेंट मुकेश कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नक्सलियों को संरक्षण न देकर और अपने जीवन व्यापन के लिए रोजगार का चुनाव करें। रोजगार में यथासंभव मदद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि  बच्चों के पढ़ाई के लिए उन्हें नियमित स्कूल भेजे। क्षेत्र के लोगों से आग्रह है कि जो जरूरत हो उसे पुलिस के साथ भयमुक्त अपनी बात को रखेंगे। सीआरपीएफ बटालियन आपके मदद के लिए तैनात हैं।
मौके पर मुखिया ललिता देवी ने सीआरपीएफ द्वारा किये गए इस पहल की सराहना की है।

वहीं जिले के जाने-माने चिकित्सक डॉ. एम. एस.परबाज ने सीआरपीएफ के पूरे बटालियन को साधुवाद का पात्र बताते हुए कहा कि सुरक्षा के साथ साथ समाजिक सरोकार से जुड़कर समय समय पर सिविक एक्सन प्रोग्राम के तहत जरूरत की बस्तुएं मुहैया कराने का सराहनीय कार्य कर रही है।
इस अवसर पर सहायक कमांडेंट अमर राज ,चरकापत्थर थानाध्यक्ष शंभु शर्मा, एवं सीआरपीएफ के बटालियन के आलावे बड़ी संख्या ग्रामीण उपस्थित थे।