Breaking News

6/recent/ticker-posts

जानिए रामायण में सुलोचना का किरदार निभाने वाली इस बिहारी अभिनेत्री को


मनोरंजन | अनूप नारायण :
रामानंद सागर के सीरियल रामायण में सुलोचना का किरदार निभाने वाली पुष्पा वर्मा बिहार की रहने वाली हैं। इन दिनो मुंबई में रहती हैं। रामायण सीरियल के पुनः प्रसारण प्रारंभ होने के बाद रामायण से जुड़ी कई सारी यादें फिर से जीवंत होने लगी है।



भोजपुरी की निरूपा रॉय कही जाने वाली पुष्पा वर्मा ने कई सीरियल व फिल्मों में काम किया है। कॅरियर के शुरुआती समय में वह एक कवयित्री और लेखिका थीं। फिल्मों व सीरियल में स्टोरी लिखती थीं। इसी बीच एक ऐसा टर्निंग प्वाइंट आया और वह अपनी एक्टिंग से मशहूर हो गईं। पुष्पा वर्मा अब तक 200 से अधिक फिल्मों व सीरियल में रोल कर सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

पुष्पा वर्मा ने टीवी पर शुरुआत रामायण सीरियल से की थी। इन्होंने सुलोचना का किरदार निभाकर लाखों दर्शकों पर राज किया था। उनके इस किरदार को काफी लोगों ने पसंद किया। इसके बाद एक के बाद एक कई फिल्में हीर-रांझा, कोहराम, गंगू बाई, मैं दिल्ली में, हसीना मान जाएगी, बाज, रफ्ता-रफ्ता, टाइम पास, आजाद देश के गुलाम में वह नजर आयी हैं। वहीं सीरियल मैं दिल्ली हूं, हानिकारक बीवी, झांसी की रानी, औरत , तहकीकात में अभिनय कर चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने तेरे सुर और मेरे गीत का एलबम भी बनाया है। इसके अलावा इन्होंने भोजपुरी फिल्म बड़की मलकाइन जैसी फिल्मों में काम किया है।

वह कई अवार्ड से सम्मानित भी हो चुकी हैं। वे फिल्म कॅरियर में संघर्ष को लेकर कहती हैं कि मेहनत और लगन से कुछ भी संभव है। अगर मन में किसी चीज को पाने की इच्छा है तो उसके लिए तन मन से मेहनत करनी होगी। वे पॉजिटीव और निगेटिव रोल पर बात करते हुए कहती हैं कि मुझे पॉजिटिव रोल ज्यादा शूट करते हैं। निगेटिव जो मैं रियल लाइफ में नहीं हूं वह रोल नहीं कर पातीं। उन्होंने कहा कि मैं युवा को यही मैसेज देना चाहती हूं कि वे खुद को जज करें कि उनमें कौन सा काम करने की क्षमता है, जो काम पसंद है वही करें।