Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : उलाई नदी के तट पर डाले जाएंगे छठ मैया को अर्घ्य, हो गई साफ-सफाई

गिद्धौर [सुशान्त साईं सुन्दरम] :
लोक आस्था एवं सूर्योपासना का महापर्व छठ गुरुवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया। पूजा के दूसरे दिन शुक्रवार को खरना का भोग लगाकर छठ व्रतियों ने प्रसाद ग्रहण किया। शनिवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा और रविवार की सुबह उदयीमान सूर्य को अर्घ्य के साथ नियम, निष्ठा एवं शुद्धता का यह महापर्व सम्पन्न हो जाएगा।
छठ के दौरान व्रतियों की सुविधा के मद्देनजर घाटों की साफ-सफाई कर सजाया गया है। घरों से घाटों तक जाने वाले रास्तों को साफ किया गया है। घाटों को व्यवस्थित कर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी उपाय किये गए हैं।
गिद्धौर में उलाई नदी के तट पर राजमहल घाट, दुर्गा मंदिर घाट, रानी बगीचा घाट, कलाली घाट पर तोरण द्वार, बिजली की व्यवस्था सहित घाट चौड़ीकरण का काम शारदीय दुर्गा पूजा सह लक्ष्मी पूजा समिति के सौजन्य से किया गया है।

देखें वीडियो >> 

घाट तक व्रतियों के आने वाले रास्तों की भी सफाई लोगों के आपसी सहयोग से किया गया है। दुर्गा मंदिर घाट एवं कलाली घाट पर सूर्यदेव की प्रतिमा भी स्थापित की गई है। व्रतियों की सुविधा के लिए शासन-प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमा भी मुस्तैद रहेगा। घाट किनारे एम्बुलेंस की भी व्यवस्था रहेगी।
स्थानीय युवा कर्मवीर कुमार, उमेश रावत, राहुल कुमार, राज कुमार, मिथलेश कुमार, बिट्टू कुमार, कुमार राज, आकाश कुमार, शुभम कुमार, परवेश कुमार मेहता, आदित्य कुमार, विकास कुमार, धीरज कुमार, टारजन कुमार, दीपक रावत एवं अन्य युवाओं के सहयोग से छठ घाट एवं सड़क की सफाई व घाट निर्माण का काम किया गया है। छठ व्रतियों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसे ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई है।