Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : मध्यान्ह भोजन में गुणवत्ता को ले अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित


गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-
 प्रखंड मुख्यालय के सभा भवन में सरकारी विद्यालयों में दोपहर भोजन योजना के तहत दिए जाने वाले मध्याहन भोजन की गुणवत्ता में सुधार को लेकर मध्याहन भोजन योजना के अनुश्रवण समिति  सदस्यों की एक बैठक साधन सेवी अमीर दास की देखरेख में आयोजित की गई।


बैठक में अनुश्रवण समिति के सदस्यों ने भाग ले विद्यालयों में दोपहर भोजन योजना के तहत दिए जाने वाले मध्याहन भोजन की गुणवत्ता बनाये रखने को लेकर आपसी विचार विमर्श किया। इस दौरान एमडीएम को सुचारु रुप से चलाने एवं गुणावत्ता को ध्यान में रखते हुए इसके संचालन का बैठक में भाग ले रहे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आनंदी हरिजन द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश अनुश्रवण समिति सदस्यों एवं विद्यालय  प्रधान को बैठक के माध्यम से दिया गया।
इस मौके पर साधन सेवी अमीर दास ने विद्यालय के संकुल समन्वयकों को अपने-अपने संकुल क्षेत्र में पड़नेवाले विद्यालय में मध्याहन भोजन के संचालन को स्वच्छ वातावरण में संधारित करने की बात कही। वहीं बैठक में मुख्य रूप से मौजूद अनुश्रवण समिति सदस्य
प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आनंदी हरिजन, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, सहायक गोदाम प्रबंधक, कल्याण पदाधिकारी, समिति सदस्य रजीव कुमार मंडल,  विद्यालय शिक्षा समिति पतसंडा सदस्य मधु देवी, पूर्व सरपंच अनंदिता शर्मा, शिक्षक बच्चन कुमार ज्योति, विद्यालय प्रधानध्यापक संजय कुमार मिश्रा, वार्ड सदस्य रंजीत कुमार सहित कई सदस्यों ने बैठक में भाग ले सरकारी विद्यालय में अध्यनरत बच्चों को सरकारी मानकों के अनुरूप पौष्टिकता के साथ भोजन उपलब्ध कराने विद्यालय जाकर रसोइया को जागरूक करते हुए प्रधानाध्यपक को इस महत्वाकांक्षी योजना को ले ध्यानाकृष्ट कराया ताकि विद्यालयों में मध्याहन भोजन की गुणवत्ता बनी रहे।
वहीं बैठक में मौजूद प्रधानाध्यपक संजय कुमार मिश्रा ने एमडीएम बनाने में बरती जाने वाली सावधानियों के अलावा भोजन में मिलाये जाने वाले मसाले की मात्रा कितनी होनी चाहिए, अन्न का भंडारण स्वच्छ वातावरण में एमडीएम का संचालन, रसोई गैस के उपयोग के तौर तरीके और इस दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी उपस्थित कर्मियों व प्रबंधन के लोगों को जानकारी दी गई।