Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : ससमय नहीं खुला नव प्राथमिक सुदामानगर, ग्रामीणों ने BEO से की शिकायत

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) :-
सरकार भले शिक्षा विभाग में सुधार लाने की दावा करती हो लेकिन अलीगंज प्रखंड में समय से स्कूल खुलना व ससमय शिक्षकों को विद्यालय नही आने की शिकायत ग्रामीणों के द्वारा किये जाने के बाद भी सुधार नही हो पा रहा है।


शिक्षा विभाग के नियम को पोल गुरूवार को अलीगंज प्रखंड के दरखा पंचायत के नव प्राथमिक विद्यालय सुदामानगर 11 बजे तक बंद पड़ा था। और बच्चे विद्यालय के बरामदे पर खेल -कुद कर साईकिल चला रहे थे।ग्रामीण मो सज्जाद , मो. क्रीम, राघो पासवान, तेतरी देवी, संजु देवी, कविता देवी, छात्र रोहित, बच्चन कुमार, रविद्र कुमार, ने बताया कि विद्यालय में एक भी शिक्षक 11 बजे तक नही आये थे। और बच्चे बरामदे पर बैग,किताब रखकर उछल कुद कर रहे थे। बता दे कि विद्यालय में दो शिक्षक पदस्थापित है। जब विद्यालय बंद होने की शिकायत ग्रामीणों ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो कमरूदीन अंसारी से किया। तब 12 बजे दोनों शिक्षक विद्यालय आकर खोले जब तक बच्चे अपने घर लौट गया था।
ग्रामीणों ने बताया कि यह विद्यालय कभी भी समय से नही खुलता है, और यह विधालय पोशाक राशि व छाञृति योजना में भी अनियमितता की गई है,जिसकी जांच कराने की मांग की है। कई बार अनियमितता  की शिकायत ग्रामीणों ने पूर्व मे भी किया है। ग्रामीणों ने बताया कि यह विद्यालय शिक्षा विभाग के नियमानुसार नही बल्कि प्रभारी प्रधानाधयापक  की मनमर्जी से चलता है। इस बाबत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो कमरूदीन अंसारी ने बताया कि विद्यालय बंद की शिकायत मिली है। समुचित जांचकर कारवाई की जाएगी।