Breaking News

जमुई : श्रावण मास के अंतिम सोमवार को शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

बरहट/जमुई (न्यूज़ डेस्क) :-
विश्व प्रसिद्ध श्रावण मास के अंतिम सोमवार को श्रद्धालुओं ने अपने आसपास स्थित शिव मंदिर में पूजा अर्चना किया। सभी शिवालय में अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। सभी श्रद्धालु अपने परिजनों के साथ पत्नेश्वर मंदिर समेत आसपास के मंदिरों में नियमपूर्वक  पूजा अर्चना करते दिखे। श्रद्धालुओं की जयघोष से पूरा मंदिर भक्तिमय हो उठा।

 श्रावण मास के अंतिम सोमवार होने के कारण सभी शिवालय में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई। कई शिवालय में तो महिला और पुरुष श्रद्धालु कतारबद्ध होकर पूजा अर्चना करते दिखे.कई श्रद्धालुओं ने तो अपने परिवार के लोगों के साथ मंदिर के समीप स्थित तालाब या नदी में स्नान करके भी जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पूजा-अर्चना करके अपने परिवार की कुशलता की कामना की। सभी मंदिर में महिला तथा पुरुष श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई.हर हर महादेव, हर हर महादेव, जय शिव शंकर की जय घोष से सभी मंदिर दोपहर तक गूंजता रहा। कई मंदिरों में तो श्रद्धालु पंक्तिबद्ध होकर पूजा अर्चना करते दिखे।
मौके पर जानकारी देते हुए पत्नेश्वर नाथ सेवा समिति के महासचिव राजीव कुमार पांडे ने बताया कि 13 अगस्त को सुबह 11 बजे श्रावण मास के शुक्ल पक्ष के त्रयोदशी को समिति की ओर से मंदिर परिसर में भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया जाएगा। रुद्राभिषेक के पश्चात भजन कीर्तन का आयोजन करके श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का भी वितरण किया जायेगा।
Input :- कुमार विश्वजीत सिंह