Breaking News

6/recent/ticker-posts

भोजपुरी से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख रहे सुपरहिट एक्शन हीरो सुदीप पांडे से ख़ास बातचीत


[मनोरंजन] -अनूप नारायण :
भोजपुरी के सुपरहिट एक्शन हीरो सुदीप पांडे ने सुपरहिट भोजपुरी फिल्म ‘भोजपुरिया भैया‘ के साथ अपना करियर फ़िल्मी कैरियर शुरू किया था। जिसमें उन्होंने डबल रोल किया था। शायद इसीलिए अपने हिंदी फ़िल्मी कैरियर की शुरुवात भी डबल रोल वाली हिंदी फीचर फिल्म, ‘वी फॉर विक्टर‘ से कर रहे है, जोकि काफी चर्चा में है। वैसे इससे पहले वे ‘मशीहा बाबू‘,’सौतन‘, ‘शराबी‘,’कुर्बानी‘इत्यादि जैसी 40 भोजपुरी फिल्मों में बतौर हीरो काम कर चुके है। उनकी हिंदी पहली हिंदी फीचर फिल्म,’वी फॉर विक्टर‘ जल्द ही रिलीज़ होगी। फिल्म को मनीन्द्र तिवारी ने प्रसेन्ट किया।इसी को लेकर gidhaur.com के लिए अनूप नारायण की उनसे की गई भेंटवार्ता के प्रमुख अंश पेश कर रहे है :
◆हमें कुछ अपनी फिल्म ‘ वी फॉर विक्टर‘ के बारे में बताये ?
‘वी फॉर विक्टर‘एक मुक्केबाज के जीवन में उतार-चढ़ाव से संबंधित है। मैं विक्टर की भूमिका निभा रहा हूं जो एक आम आदमी है,वह कैसे बॉक्सर बनता है? और देश के कल्याण के लिए काम करता है। यही दिखाया गया है। यह लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करेगी। फिल्म में रोमांस, एक्शन, मनोरंजन, मधुर गीत हैं। कुछ मिलकर सभी फ़िल्मी मसालों के साथ मनोरंजक फिल्म है।
◆इस फिल्म में आपके अलावा और कौन कौन से कलाकार है? और इसकी शूटिंग कहाँ – कहां हुई है?
इस फिल्म में मेरे अलावा रूबी परिहार,बंगाली अभिनेत्री पामेला,संघ मित्रा, सुरेश चौहानके,नासिर अब्दुल्ला,उषा बच्चानी,राशूल टंडन,जसविंदर गार्डनर,श्रीकांत प्रत्युष,देवी शंकर शुक्ला, संजय स्वराज इत्यादि मुख्य कलाकार है।फिल्म की ९० प्रतिशत शूटिंग मलेशिया में हुई है और बाकी भारत में हुई है।फिल्म को मनीन्द्र तिवारी ने प्रसेन्ट किया। फिल्म के निर्देशक एस.कुमार है और इसके संगीतकार संजीव-दर्शन है।
◆आपने अपनी पहली भोजपुरी फिल्म में डबल रोल किया था और अपनी पहली हिंदी फिल्म में भी डबल रोल कर रहे है,इसका कारण है और दूसरा रोल कौनसा है?
मैंने जब भी भोजपुरी में डबल या ट्रिपल रोल किया है, वे फिल्मे सुपरहिट हुई है। मेरे लिए हमेशा लक्की रहा है। इसलिए इसमें में डबल रोल किया है। इसमें मैं एक विक्टर का रोल किया है और दूसरा मेरे दादा जी का रोल यानि सूर्या राय का रोल किया है। जोकि लोगों को बहुत पसंद आएगा।
◆आप अपनी फिल्म को लेकर कितने आश्वस्त हैं?
मुझे विश्वास है कि प्रशंसक इसे एक बड़ी सफलता बनाएंगे, क्योंकि यह मानवता के सकारात्मक संदेश के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बनाई गई फिल्म है।
◆आप एक निर्माता होने के साथ-साथ इस फिल्म में अभिनेता भी हैं। क्या आपको अधिक डर नहीं लगता है?
नहीं। वास्तव में मैं सहज हूं क्योंकि मैं उन चीजों को तय करता हूं जो मैं चाहता हूं। जब मैंने भोजपुरी फिल्मों में अभिनेता-निर्माता के रूप में पदार्पण किया, तब से मैं हिंदी फिल्मों में एक अभिनेता के रूप में सही ब्रेक का इंतजार कर रहा था इसलिए मैंने खुद को इस फिल्म के साथ लॉन्च करने का फैसला किया। जीवन में तरक्की करनी है तो रिस्क उठाना पड़ता है।
◆आपकी आनेवाली दूसरी कोई फिल्म है ?
रॉ एजेंट रविंद्र कौशिक की बायोपिक ‘ ब्लैक टाइगर‘ का निर्माण जल्द ही शुरू करूँगा। और उसमें रॉ एजेंट रविंद्र कौशिक की भूमिका करनेवाला हूँ।जिस पर कुछ राइटर रिसर्च करके कहानी लिख रहे है।
◆आपकी भविष्य की क्या योजना है ?
इंसान को ज्यादा योजनाएं नहीं बनानी चाहिए, बल्कि मेहनत और  लगन से अपना काम करना चाहिए। मैं जीवन में अच्छा काम करना चाहता हूँ। यदि एक अच्छा इंसान और एक अच्छा कलाकार अपने को साबित कर सका तो यही बहुत होगा। सब कुछ समय और ईश्वर की मर्जी पर निर्भर होता है।