Breaking News

जमुई : PSCWA के मंच पर प्रतिभा को मिला सम्मान, उत्साहित हुए स्कूली बच्चे


gidhaur.com | न्यूज़ नेटवर्क】 :-
प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की जमुई जिला इकाई ने स्थानीय शिल्पा विवाह भवन में स्कूली बच्चों के लिए प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया।


             पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) विकास वैभव ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन करते हुए कहा कि समग्र विकास के लिए शिक्षा अनिवार्य है।  उन्होंने बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ - साथ खेल - कूद , गीत - संगीत , वाद - विवाद , क्विज , चित्रांकन आदि विधाओं में भी पारंगत होने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि विश्व में पहचान कायम करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ पक्का इरादा को आदर्श बनाएं।
         श्री वैभव ने समारोह के दरम्यान आयोजित प्रश्नोत्तर काल में बच्चों के चुटीले सवालों का जवाब सरल अंदाज में देकर जहां उनका हौसला अफजाई किया वहीं संस्कृति , संस्कार और अनुशासन का पाठ पढ़कर उनका क्षमतावर्धन कर उन्हें खुलकर बात करने के लिए प्रेरित किया।    श्री वैभव ने कार्यक्रम आयोजन के लिए आयोजकों को साधुवाद भी दिया।


           पुलिस अधीक्षक जे. रेड्डी ने कहा कि स्कूली बच्चों के साथ प्रत्येक जिलावासियों को विधि सम्म्मत सुरक्षा देना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिए जाने पर बल देते हुए कहा कि राष्ट्र के भविष्य को संवारने की जिम्मेदारी आप पर है।श्री रेड्डी ने विद्वान शिक्षकों को इस जिम्मेदारी का कुशलतापूर्वक निर्वहन किये जाने का संदेश दिया।
       संगठन के नेता रामाकांत सिंह , समाजसेवी भवानंद , डॉ. इस. एन. झा , विनय अश्म , जयप्रकाश सिंह आदि ने समारोह को संबोधित किया और स्कूली बच्चों को देश का भविष्य बताते हुए उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की।
         संगठन के अध्यक्ष लक्ष्मण झा ने समारोह की अध्यक्षता की जबकि अतिथियों का इस्तकबाल महासचिव विजय कुमार ने साहित्यिक अंदाज में कर सभी के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी।
           कोषाध्यक्ष बी. अभिषेक ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम को गरिमा प्रदान करने के साथ तमाम आगंतुकों के प्रति विनम्र भाव से आभार प्रकट किया।
           


  विद्वान निदेशक जितेंद्र कुमार सिंह ने मंच संचालन कर जहां कार्यक्रम को रोचक बनाया वहीं स्कूली बच्चों ने स्वागत गान के साथ मनोरंजक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर जमकर तालियां बटोरी।



           निजी स्कूल के बैंड ग्रुप ने आकर्षक धुन बजाकर अतिथियों को प्रतिष्ठा दी वहीं विद्वान शिक्षकों ने आगत अतिथियों को पुष्प गुच्छ , स्मृति चिंह , अंग वस्त्र के साथ पगड़ी पहनाकर उनकी उपस्थिति को गरिमा प्रदान किया।
             डीआईजी विकास वैभव और जांबाज एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बारी - बारी से नामित बच्चों को प्रमाण पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाया।


         प्रतिभा सम्मान समारोह को लेकर स्कूली बच्चों में विशेष उत्साह देखा गया।
       कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र - छात्रा , अभिभावक , विद्वान शिक्षक - शिक्षिका , प्रबंधक समेत अन्य गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया और इसे भव्यता प्रदान की।
साभार :- (जमुई, आज, निरंजन)