Breaking News

कुमरडीह की धरा का हुआ हरित श्रृंगार, साईकिल यात्रा की टीम ने किया पौधरोपण


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

जमुई की धरती पर संगठित युवाओं द्वारा प्रत्येक रविवार को चलाए जा रहे मुहिम अब गति मिलता दिख रहा है। विवेक कुमार के नेतृत्व में लगातार 184 वां रविवारीय सप्ताह पर्यावरण को सौंप कर साईकिल यात्रा विचार मंच की टीम जिले भर में हरियाली का संदेश देने में सफल रही है।


विचार् मंच के 184 वां यात्रा रविवार को जमुई प्रखंड परिसर से साइकिल यात्रा निकाल कर गिद्धौर प्रखण्ड के कुमरडीह गाँव पहुंची, जहां विचार मंच के कुल 14 सदस्यों ने 30 पौधे लगाए। अपने 184 वां यात्रा में विचार मंच के सदस्य संदीप कुमार रंजन, विवेक कुमार, हरेराम कुमार सिंह, सचिराज पद्माकर, आकाश कुमार, विपिन कुमार, शेषनाथ राय, अमरेश कुमार, शैलेश भारद्वाज,अजीत कुमार, विनय कुमार तांती, नीतीश कुमार, अभिषेक आनन्द तथा शेखर कुमार सहित पूरी टीम ने स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने के लिए इस मानसून एक पौधा लगाने और उसकी सुरक्षा करने की अपील की।


पौधरोपण के अवसर पर साईकिल यात्रा के सदस्य एवं एवं जीविका के स्वास्थ्य प्रबंधक शेषनाथ राय ने लोगों को बताया कि विगत माह जमुई ने 44-45 डिग्री तक का तामपान सहा है।पर्यावरण की क्षति के कारण ही यह तापमान हर साल 1-2 डिग्री बढ़ता है, जिससे हमारे आगामी पीढ़ी खतरे में पड़ सकती है। साइकिल यात्रा विचार मंच द्वारा यह प्रयास है कि पौधरोपण कर पर्यावरण को हरा भरा बनाते हुए इस खतरे से बचा जाए।


वहीं मौके पर उपस्थित सदस्य अजीत कुमार ने बताया कि जहां हरियाली होती है वहां के लोग स्वस्थ रहते हैं। स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए पौधरोपण आवश्यक है। इस मानसून हमें पौधारोपण करने में जरा भी संकोच नहीं करना चाहिए।
मौके पर स्थानीय ग्रामीण सह व्यवसायी सुभाष राजहंस ने साइकिल यात्रा टीम का स्वागत करते हुए विचार मंच के कार्यों की सराहना की, और कहा कि साईकिल यात्रा विचार मंच द्वारा किये गए प्रयास युवाओं को पौधरोपण के लिए प्रेरित करती रहेगी।


इस पौधरोपण के मौके पर समाजसेवी विमल कुमार मिश्रा, बमबम सोनार, धीरज कु मिश्रा, सुभाष कुमार, महेन्द्र मिश्रा, रंजन कुमार,  पिंटू मिश्रा, धीरजकांत मिश्रा,सुभाष कुमार, नवीन मिश्रा सहित दर्जनों की संख्यां में ग्रामीण उपस्थित थे।