Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : पति-पत्नी मिलकर करते थे करोड़ों की ठगी, एयरपोर्ट से गिरफ्तार


पटना [अनूप नारायण] :
प्राइवेट कंपनी खोल अपने कर्मचारियों से चेन बनाकर करोडों रुपये ठगने के बाद एससी-एसटी कानून लगाकर फरार दम्पति को एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात पुलिस ने गिरफ्तार किया। दम्पति अमित आनन्द और उनकी पत्नी एंजल आनन्द पर पूर्व 8 महीने से पाटलिपुत्र थाना, कोतवाली थाना और दीघा थाना में केस दर्ज किया गया था, उस वक़्त से दोनों पति-पत्नी फरार थे।
दोनों पति-पत्नी अमित आनन्द व एंजल आनन्द ड्रीमी ड्रोसकी प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के नाम से कुर्जी स्तिथ ओपी कॉम्प्लेक्स में चला रहे थे। कंपनी में नौकरी देने के बहाने लोगों को कम्पनी से जुड़ने के एवज में तीन हजार रुपये और नौकरी देने के लिए पचास हजार से एक लाख रुपया नकद सेक्युरिटी के नाम पर लेता था। कंपनी में ऊंचे पद और लाखों रुपये की सैलरी का लालच देकर अपने कर्मचारि पीड़ित अमन कुमार, विशाल कुमार  एवं अन्य कर्मचारीयों को गुमराह किया और इस तरह दम्पति ने करोड़ों रुपये ठग लिए। कर्मचारियों द्वारा सैलरी मांगने पर टारगेट पूरा करने का दबाब बनाया जाता रहा। मकसद पूरा होने के बाद दम्पति ने पीड़ित अभ्युदय नारायण सिंह, अनिकेत सिंह सहित दस लोगों पर एससी-एसटी कानून का झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया। केस करने के बाद अपने जाति का धौंस देता रहा और धमकाता रहा। ध्यान देंने वाली बात है इन्होंने सीधे एससी-एसटी थाने में ही केस दर्ज किया था।
कोतवाली थाना से पता चला कि ये दम्पत्ति 2014 में भी इस तरीके से कंपनी खोलकर लोगों से लाखों रुपये ठगने के बाद अपने कर्मचारियों पर sc/st कानून लगा दिया था। वर्ष 2011 में भी ठगी के आरोप में जेल जा चुका है। इनलोगों का धंधा ही यही है अपनी जाति का फायदा उठाकर sc/st कानून का दुरुपयोग कर बेरोजगार युवक-युवतियों को अपने जाल में फँसाकर ठगी का काम करना। अक्सर देखा गया है कि बेरोजगार युवक-युवती नौकरी में ठगी होने के बाद केस मूकदमे के चक्कर में नहीं पड़ते है जिसका फायदा अमित आनन्द और उनकी पत्नी एंजल आनन्द जैसे लोग आसानी से उठाते है। फिलहाल अभी पाटलिपुत्र में कार्रवाई चल रही है।