Breaking News

6/recent/ticker-posts

सोनो : महेश्वरी पंचायत में अनुमंडलाधिकारी ने RTPS सेंटर का किया उद्घाटन, मिलेगी हर सुविधा

सोनो (न्यूज़ नेटवर्क) :-

सोमवार को अनुमंडलाधिकारी लखीन्द्र पासवान ने प्रखंड के महेश्वरी पंचायत की महेश्वरी गांव मनरेगा भवन में फीता काटकर आरटीपीएस सेंटर की शुभारंभ किया।  


अनुमंडलाधिकारी लखीन्द्र पासवान ने बताया कि बिहार सरकार ने ग्रामीणों के लिए सरकार प्रत्येक पंचायत मे आरटीपीएस सेंटर की सुविधा उपलब्ध करा रही है, जिसमें डाटा ऑपरेटर के साथ-साथ पंचायत के सभी कर्मी उपस्थित रहेंगे, अब किसी को प्रखंड मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी। पंचायत में आरटीपीएस सेंटर से सभी प्रकार सुविधा उपलब्ध करा दिया गया है। जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, आवसीय, जाति, आय,वृद्धा पेंशन, हरप्रकार के पेंशन, जमीन की रशीद अब पंचायत आरटीपीएस सेंटर से उपलब्ध होगा। जनता को अब प्रखंड मुख्यालय की चक्कर लगाने की जरुरत नहीं पड़ेगा। आगे उन्होंने कहा कि पंचायत कर्मियों को पंचायत मुख्यालय में समय से रहना पड़ेगा। यदि कोई कर्मियों अनुपस्थिति पाये जायेंगे तो उनपर उचित कारवाई भी किया जायेगा।
मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि जी ने कहा कि ग्रामीणों एवं पंचायत जनप्रतिनिधियों की मांग बहुत दिनों से थी जिसे आज पूर्ण कर दिया गया है। अब ग्रामीण को किसी प्रकार कठिनाई नहीं होगी। ग्रामीणों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। सिविल एसडीओ लखीन्द्र पासवान ने मौके पर ही 'खुशी कुमारी' नामक बच्ची को जन्म प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर पंचायत के मुखिया अजय कुमार सिंह, कार्यपालक सहायक धर्मेंद्र कुमार सिंह, पंचायत सचिव जयप्रकाश सिंह, सेवा निवृत्त शिक्षक व शिक्षाविद चन्द्रकान्त पाण्डेय, राजद नेता भरत यादव, दिवाकर सिंह, विनय सिंह, के अलावे बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Input - (मदन शर्मा, सोनो)