Breaking News

जनसंख्या नियंत्रण के लिए मिलेनियम स्टार फाउंडेशन ने निकाली रैली

gidhaur.com | न्यूज़ नेटवर्क 】:-

वर्तमान समय में संसाधन कम होते जा रहे हैं और जनसंख्या बढ़ती जा रही है। जनसंख्या के बढ़ने से पर्यावरण व प्रकृति को भी हानि पहुंचती है। इसलिए जनसंख्या नियंत्रण से हम देश के अधिकतम समस्याओं का निदान निकाल सकते  हैं। विश्व जनसंख्या दिवस पर उक्त बातें सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के स्थानीय प्रतिनिधि अभिलाष कुमार ने कहा।


गुरुवार की संध्या जमुई जिले के झाझा प्रखंड अंतर्गत धमना गाँव में फाउंडेशन के बैनर तले जागरूकता रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया। कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे फाउंडेशन के स्थानीय प्रतिनिधि अभिलाष कुमार ने कहा कि देश की तरक्की में जनसंख्या नियंत्रण का विशेष महत्व है। 
इधर, फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा ने बताया कि ग्रामीण तबके लोगों में अज्ञानता के कारण जागरूकता का आभाव रहता है, इसलिए इन क्षेत्रों में जनसख्यां जैसी गंभीर समस्याओं के दुष्परिणाम से इन्हें अवगत कराना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि निकटम भविष्य में भी फाउंडेशन के अध्यक्ष सुुशान्त साईं सुन्दरम के दिशा निर्देश पर जागरुकता कार्यक्रम जारी रहेगा।


इस जागरूकता रैली में शामिल शिक्षक मुरारी पंडित, शिवम पंडित, हिमांशु कुमार, विकाश पाण्डेय  शालू कुमारी, मंजीत कुमार गोस्वामी, गोलू कुमार यादव,  दिव्यांशु पाण्डेय, बबलू कुमार, चुन्नू कुमार, विकास पाण्डेय, विपिन कुमार, आशीष पाण्डेय, अनिल कुमार सहित दर्जनों ने  ग्रामीणों के सामने जनसंख्या नियंत्रण पर अपने-अपने वक्तव्यों को रखा।