Breaking News

मिलेनियम स्टार के स्वास्थ्य जागरूकता अभियान से लाभान्वित हो रहे लोग : अभिषेक


{न्यूज डेस्क} झाझा :
बरसात में बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ जाता है। चमकी बुखार, डेंगू, मलेरिया, टायफॉइड, डायरिया जैसी बीमारियां लोगों को अपने चपेट में ले लेती हैं। इससे बचाव के लिए लोगों का जागरूक होना आवश्यक है। अपने आसपास साफ-सफाई रखकर बीमारियों से बचा जा सकता है। घरों के इर्द-गिर्द जलजमाव न होने दें। भरपेट भोजन करें और बच्चों को भी भूखा न रखें। तबियत खराब होने पर तुरंत चिकित्सक से मिलें, झाड़-फूंक या अंधविश्वास न पड़ें। उक्त बातें राष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशांत साईं सुन्दरम ने बुधवार को जमुई जिला अंतर्गत झाझा प्रखंड के धमना पंचायत में संस्था द्वारा आयोजित स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

उक्त कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवाओं की मौजूदगी रही। इस दौरान धमना पंचायत के सरपंच सौदागर साव ने जागरूकता के महत्व को बताया और कार्यक्रम में भाग ले रहे ग्रामीणों से आग्रह किया कि अपने स्तर से भी अन्य लोगों तक स्वास्थ्य जागरूकता का संदेश फैलाएं।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा ने कहा कि फाउंडेशन द्वारा चरणबद्ध तरीके से जिले के कई प्रखंड-पंचायतों में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाया गया है जिससे लोग लाभान्वित हुए हैं। युवाओं के सामुहिक प्रयासों से ही समस्याओं से निजात पाया जा सकता है।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए फाउंडेशन के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर (बिहार) अक्षय कुमार ने बताया कि आगे भी जमुई जिला के कई अन्य स्थानों पर ऐसी ही जनजागरूकता अभियान चलाए जाने का प्रयास है। स्वास्थ्य अनमोल है और इसे बीमारियों से बचाये रखने के लिए सही जानकारी होनी भी आवश्यक है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के धमना पंचायत प्रतिनिधि अभिलाष कुमार ने की। इस दौरान संस्था द्वारा ओआरएस का वितरण भी किया गया। इस मौके पर वार्ड सदस्य मनोज सिंह,चिंटू कुमार पांडेय, सौरभ कुमार पांडेय, रौशन कुमार, चुन्नू कुमार, टिंकू कुमार, विकास कुमार, अरविंद कुमार सहित बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे।