Breaking News

जमुई संसदीय क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए चिराग हैं प्रयासरत

>> प्रदेश प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर  दी जानकारी...

[gidhaur.com | न्यूज़ नेटवर्क ] :-

लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद श्री चिराग पासवान ने कहा है कि वह जमुई के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।  इसके लिए वे लगातार प्रयासरत हैं। जमुई के चौमुखी विकास की कड़ी में जमुई में मेडिकल कॉलेज की स्थापना भी है।  इसके लिए लगातार बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार से आग्रह करते रहे हैं, जिसका नतीजा विगत वर्ष निकला केंद्र सरकार के सहयोग से बिहार ने पूरे राज्य में छह मेडिकल कॉलेज की स्थापना का निर्णय लिया जिसमें एक जमुई मेडिकल कॉलेज  की स्थापना का भी निर्णय लिया गया। चिराग ने इसके लिए सीएम नीतीश का आभार व्यक्त किया है।

मेडिकल कॉलेज स्थापना के निर्णय के उपरांत सांसद चिराग लगातार बिहार सरकार एवं मुख्यमंत्री जी से तत्काल निर्माण कार्य प्रारंभ करने हेतु संपर्क कर प्रयासरत रहे जिस कारण सरकार ने रुचि लेते हुए मेडिकल कॉलेज के शीघ्र निर्माण हेतु सभी विभागीय कार्यवाही पूरा करते हुए बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड पटना के द्वारा निविदा की घोषणा कर दी। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही निविदा का निष्पादन कर दिया जाएगा जिसके पश्चात जमुई में 500 बेड का अस्पताल, छात्रावास, विभाग और कर्मचारी आवास सहित सभी प्रकार की सुविधाओं से युक्त जमुई के खैरा प्रखंड में लगभग 403 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी। इसका निर्माण 36 माह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए भी सांसद चिराग ने  केंद्र और राज्य सरकार के अलावे जनता का भी आभार व्यक्त किया है।
गुरुवार को प्रदेश प्रवक्ता अशरफ अंसारी द्वारा जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति में सांसद चिराग ने कहा कि जमुई संसदीय क्षेत्र को विकास के क्षितिज पर पहुंचाना मेरा लक्ष्य है और इसके लिए मैं सदैव प्रयासरत हूं।