Breaking News

गिद्धौर : पुराने अस्पताल में हो कर्मियों का आवास निर्माण, प्रभारी चिकित्सक ने किया पत्राचार


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत अस्पताल कर्मियों के लिए आवास एक समस्या के रूप में उभर रहा है।
उक्त समस्या के निदान के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी ने बीते 13 जुलाई को  पत्रांक 86 के माध्यम से अस्पताल कर्मियों के लिए आवास निर्माण कराने के सम्बंध में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को पत्राचार किया।

पत्राचार के माध्यम से उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गिद्धौर अब पूर्णतः नए भवन में स्थापित हो चुका है। जमुई-झाझा मुख्य मार्ग स्थित इसके पुराने परिसर में काफी जमीन उपल्ब्ध है। जिसमें पदाधिकारियों व कर्मचारियों का आवास निर्माण कराया जा सकता है। पत्र के अनुसार, चिकित्सा पदा० के लिए चार आवास, फार्मासिस्ट के लिए एक आवास, परिचापक के लिए एक आवास, परिचारिका के लिए चार आवास तथा  चतुर्थवर्गीय कर्मचारियो के लिए दो आवास की आवश्यकता है। इस तरह अस्पताल कर्मियों के लिए कम से कम 12 कक्ष की आवश्यकता है।
हालांकि इसके पूर्व 1 मार्च को भी डॉ. चौधरी द्वारा पत्राचार कर विभागीय अधिकारियों को इसकी लिखित सूचना देते हुए आवास के लिए अग्रेतर कार्रवाई की मांग की गयी थी।
इधर, अस्पताल कर्मी चौबीसों घंटे अपनी सेवा सुचारू रूप से जारी रख सके इसको लेकर इनके आवास निर्माण के लिए जिला स्वास्थ्य समिति जमुई के सदस्य सचिव को भी इस पत्र की प्रतिलिपि प्रेषित की गई है।


बता दें, अस्पताल के पुराने भवन में कर्मियों के लिए आवास मिल जाने से इनकी समस्याऐं काफी हद तक कम हो जाएगी।