Breaking News

अलीगंज : आमसभा का आयोजन कर हुआ आशा कार्यकर्ता का चयन

[अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह] :
शनिवार को प्रखंड के पुरसंडा पंचायत के बालाडीह गांव में आमसभा का आयोजन कर आशा कार्यकर्ता का चयन किया गया, जिसकी अध्यक्षता पंचायत की मुखिया रेणुरंजन यादव ने किया। प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी मो साजिद ने जानकारी देते हुए बताया कि आशा चयन को लेकर तीन आवेदक ने आवेदन किया था जिसमें प्रथम आवेदक ने अपना नाम वापस ले लिया और दो आवेदक के चयन को‌ लेकर ग्रामीणों की मौजूदगी  में बीते 16 जून आमसभा का आयोजन किया गया था।
आमसभा के दौरान आवेदक आशा कुमारी ने आरोप लगाई थी कि संगीता कुमारी गांव की बेटी है और आशा चयन मार्गदर्शिका में बेटी का चयन नियम के विरूद्ध है। इस मामले में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने विभाग से मार्ग दर्शन की मांग किया, जिसमें वरीय पदाधिकारी के द्वारा नियमावली के अनुसार आशा चयन करने का निर्देश दिया था। जिसमें शनिवार की दोपहर मुखिया रेणुरंजन यादव व ग्रामीणों के मौजूदगी में चयन मार्गदर्शिका व नियमावली के अनुसार आवेदक आशा कुमारी गांव की बहु है और इस प्रकार नियमों को प्राथमिकता देते हुए आशा कुमारी का चयन आशा कार्यकर्ता के लिए किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा आशा कुमारी को चयन पत्र दिया गया।
मौके पर आशा मैनेजर संतोष सिंह, लेखापाल धर्मवीर मंडल, समाजसेवी धर्मेंद्र कुशवाहा, ग्रामीण अनिल यादव, सुधीर यादव, रामचंद्र यादव, संजय यादव, रवीन्द्र महतो,प्रकाश महतो,कपिल यादव,कारू यादव, मंगल केवट, वार्ड सदस्य संतोष केवट, इंदु देवी, नंदु देवी, विजय महतो सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।