Merit Go

Breaking News

जमुई : नप की बैठक में सदस्यों ने बरपाया हंगामा, जलजमाव बना मुद्दा

[gidhaur.com | न्यूज़ नेटवर्क] :-

बुधवार को नगर परिषद के सभागार में नगर परिषद बोर्ड की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता नप के मुख्य पार्षद रेखा देवी ने की। बैठक में शहर में जगह-जगह हो रहे जलजमाव और विभाग में चल रहे कई प्रकार की अनियमिता को लेकर सदस्यों ने खूब हंगामा बरपाया।


  इस हंगामेदार बैठक में सदस्यों ने इसको लेकर विरोध जताया। बैठक में पार्षदों ने नगर परिषद में हो रहे अनियमितताओं को लेकर जमकर विरोध जताया। बैठक के दौरान सभागर से पार्षदों और अधिकारियों का बाहर आना-जाना लगा रहा। बैठक में सदस्यों ने डीजल, पेट्रोल से संचालित होने वाले मशीन तथा लॉगबुक उपलब्ध कराने की मांग की। बैठक में सदस्यों ने मशीन, उपकरण एवं साफ-सफाई में प्रयुक्त होने वाले उपकरण की प्रति मांग की। सदस्यों ने बैठक में बताया कि एसबीएम योजना के लिए जब केन्द्र और राज्य सरकार अलग से राशि उपलब्ध कराती है तो मजदूरी एवं डीजल, पेट्रोल सभी प्रकार के वाहन, मशीन का भुगतान आंतरिक मद से क्यों किया जाता है। इससे शहर के विकास पर प्रभाव पड़ता है।
सदस्यों ने इओ को बताया कि इसका भुगतान एसबीएम योजना के तहत ही किया जाय। सदस्यों ने जेम पोर्टल से खरीदारी होने वाले सामानों का ब्योरा उपलब्ध कराने की बात कही है। कौन-कौन से सामानों की खरीदारी की जा रही है इसकी भी सूचना सदस्यों को नहीं दी जा रही है। चौथे चरण के पीएम आवास योजना की सूची विभाग नहीं भेजने पर भी सदस्यों ने खुब हंगामा बैठक में किया। सात निश्चय योजना के तहत पक्की गली नली योजना का काम ठप रहने के कारण सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त की। 


सदस्यों ने बताया कि 02 जुलाई तक यह कार्य पूरा किया जाना है। शहर के सड़कों पर व्याप्त अंधेरा पर सदस्यों ने कहा कि इइएसएल के कर्मी ने पूरे वार्ड का सर्वे कर अपनी रिपोर्ट ले गयी है। लेकिन अब तक लाइट लगाने का कार्य नहीं किया जा रहा है। बैठक में इओ जर्नादन प्रसाद वर्मा, उपमुख्य पार्षद राकेश कुमार, चिकित्सक डा. अंजनी कुमार सिन्हा समेत कई पार्षद व नगर परिषद के कर्मी मौजूद थे।