Breaking News

गिद्धौर : BDO चिरंजीवी पाण्डेय को दी गयी विदाई, नए BDO ने संभाली कमान

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

रिमझिम बारिश, गमगीन माहौल और एकत्रित होती लोगों की भीड़... सोमवार को गिद्धौर प्रखंड कार्यालय में कुछ ऐसा ही यही नजारा दिखा।


मौका था निवर्तमान बीडीओ की विदाई व नए बीडीओ के स्वागत समारोह का, इसको लेकर प्रखंड मुख्यालय सभागार में विदाई समारोह आयोजित कर बीडीओ चिरंजीवी पाण्डेय को विदाई दी गई। विदाई समारोह विधिवत रूप से मौरा मुखिया कांता प्रसाद के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। समारोह का संचालन प्रखंड प्रमुख शम्भू केशरी ने किया।



[झाझा, अलीगंज व जमुई बीडीओ भी हुए शामिल]

इस समारोह में झाझा बीडीओ प्रभाकर क़ुमार, जमुई बीडीओ पुरूषोत्तम द्विवेदी, अंचलाधिकारी अखिलेश कुमार सिन्हा, व अलीगंज बीडीओ मो. समशीर मलिक ने मुख्य रूप से सम्मिलित हुए। इस दौरान समारोह में उपस्थित लोगों ने तत्कालीन बीडीओ चिरंजीवी पाण्डेय के कार्यशैली की मुक्तकंठ से प्रसंशा करते हुए उन्हें बुके और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

समारोह में शिरकत करते हुए जमुई बीडीओ पुरुषोत्तम द्विवेदी ने भी शायराने अंदाज में बीडीओ श्री पाण्डेय की प्रसंशा की और कहा कि किसी भी पदाधिकारी का अपने कार्यकाल में विभागीय कार्यों को प्राथमिकता देते हुए शालीनता के साथ बेदाग विरमित होना ही जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि होती है।


उन्होंने कहा इनके एक साल के कार्यकाल में जिला मुख्यालय में हर क्षेत्र में गिद्धौर एक नंबर प्रखंड का दर्जा दिया गया। इसी का परिणाम है कि श्री पाण्डेय को राज्य स्तर में भी सम्मानित किया गया। इनके कार्यशैली से डीएम धर्मेन्द्र कुमार भी कायल हैं। अपने कार्यकाल में चिरंजीवी सर डीएम साहब के चहेते रहे। पूरे प्रखण्ड में किये गये कार्यों के लिए श्री पाण्डेय सदैव लोगो के दिलों में याद रखे जाएंगे।



- [ बीडीओ ने जताया आभार, कहा - दिल में रहेगी गिद्धौर की यादें ] -

इस दौरान समारोह में  उपस्थित लोगों की आंखें नम  दिखी। बीडीओ चिरंजीवी पाण्डेय ने स्नेह, सहयोग और मेलजोल के लिए लोगों के प्रति आभार प्रकट करते हुए समारोह में उपस्थित सभी लोग एवम प्रखंड वासियों को धन्यवाद दिया। साथ ही अपने कर्मियों का हौसला अफजाई करते हुए ईमानदारी पूर्वक कार्य को प्रेरित किया। बीडीओ चिरंजीवी पाण्डेय ने अपने कार्यकाल में हुए गलतियों के लिए सबों से क्षमा भी मांगी और कहा कि महज एक साल के कार्यकाल में जो सहयोग मुझे पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से मिला है उसके लिए मैं उनका सदैव ऋणी रहूंगा। अपने कार्यकाल में लोक जन शिकायत निवारण के कुल 30 मामलों के बाद आज एक भी मामला पेंडिंग नहीं है ये दर्शाता है कि गिद्धौर की जनता मेरे से कितने गहराई से जुड़ी है, और जनता मेरे कार्यशैली से संतुष्ट है। उन्होंने अपने 9 मिनट के भाषण में कहा कि गिद्धौर की यादों को मैं अपने साथ ले जा रहा हूँ। गिद्धौर हमेशा मेरे दिल में रहेगा।



- [नए बीडीओ ने संभाला पदभार]-

वहीं पूर्वी चम्पारण के पीपरा कोठी से ट्रांसफर होकर गिद्धौर बीडीओ का पदभार संभालने आये गोपाल कृष्णन का पंचायत प्रतिनिधि व प्रखंड के कर्मियों ने जोरदार स्वागत करते हुए अंग वस्त्र और बुके देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम सम्पन्न होने के पूर्व तत्कालीन बीडीओ चिरंजीवी पाण्डेय ने प्रखंड की जिम्मेवारी नए बीडीओ गोपाल कृष्णन को सौंपा और प्रखंड कर्मियों से परिचय कराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चिरंजीवी जी ने विकास की जो लकीर खिंची है उसे मैं मिटने नहीं दूंगा। जनता के सहयोग के लिए 24 घण्टे मैं तत्पर हूँ।

--[ प्रतिनिधियों ने भी किया संबोधन, हुए भावुक] --

सभा को अंचलाधिकारी अखिलेश्वर सिन्हा, सभी पंचायतों के मुखिया, वार्ड संघ के सचिव डब्लू पंडित, पूर्व प्रमुख श्रवण यादव ,  साक्षरता समन्वयक रामनरेश यादव सहित दर्जनों लोगों ने संबोधित करते हुए बीडीओ चिरंजीवी पाण्डेय की सकारात्मक उपलब्धियों का बखान क़िया। डब्लू पंडित के करुणामय पंक्तियों से समारोह में भावुकता छा गयी। प्रतिनिधियों ने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी चीरंजीवी पाण्डेय ने सभी विभाग के कर्मियों के बीच आपसी समरसता कायम कर प्रखंड में सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने में अहम योगदान दिया।


-- [परिसर में हुआ पौधरोपण] --

समारोह के समापनोप्रांत झाझा बीडीओ प्रभाकर कुमार, गिद्धौर अंचलाधिकारी अखिलेश प्रसाद सिन्हा, नये बीडीओ गोपाल कृष्णन, रतनपुर मुखिया रावल सावंत सिंह, सेवा मुखिया परमेश्वर पंडित, मौरा मुखिया कांता प्रसाद सिंह, पूर्वी गुगुलडीह मुखिया बब्लू यादव, पूर्व प्रमुख श्रवण यादव, उप प्रमुख सत्यनारायण यादव, मौरा पंचायत समिति सरयुग प्रसाद यादव, सेवा पंचायत समिति नरेश यादव, कोल्हुआ मुखिया प्रतिनिधि, स्थानीय समाजसेवी गुरुदत प्रसाद, जमुई बीडीओ पुरुषोत्तम द्विवेदी, आदि ने संयुक्त रूप से प्रखंड कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया।



[ये लोग थे मौजूद]

मौके पर प्रखंड कार्यालय कर्मी, पदाधिकारी, वार्ड सदस्य, टेक्निकल स्टाफ, पंच,  व पंचायत समिति के सदस्य गण प्रतिनिधि, उप प्रमुख सत्यनारायण यादव, पूर्व प्रमुख श्रवण यादव, सेवा पंचायत समिति नरेश यादव, मुखिया चंदन ताँती, वार्ड संघ के प्रखंड सचिव डब्लू पंडित, पंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष रविन्द्र यादव, सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इस विदाई समारोह के साक्षी बने।