Breaking News

अलीगंज : बढ़ती जनसंख्या को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, ग्रामीणों ने लिया भाग

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह)  :-
विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के तत्वावधान में गुरूवार को अलीगंज बाजार में प्रखंड के बुद्धिजीवियों एवं समाजसेवियो एवं  जनप्रतिनिधियों के मौजूदगी में ग्रामीणों के बीच एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


फाउंडेशन के स्थानीय प्रतिनिधि सह समाजसेवी अधिवक्ता शशिशेखर सिंह 'मुन्ना' ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाज और समुदाय की सहभागिता के बिना जनसंख्यां पर रोक लगाना संभव नहीं है। इसके लिए समाज  के कुछ सुदूर हिस्सों में कायम रूढि़वादी सोच को बदलना जरूरी है। कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे समाजसेवी मंटू सिंह ने बढ़ती जनसंख्या के दुष्परिणाम से लोगों को अवगत कराया।
यहां बता दें, जमुई जिले के सुदूर ग्रामीण इलाकों में फाउंडेशन द्वारा स्वास्थ्य संबंधित जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है, जिससे अशिक्षित ग्रामीणों में अंधविश्वास की चादर उठ रही है। बैठक में बढ़ती जनसंख्या पर विस्तृत चर्चा किया गया। मौके  पर अनिल यादव, उप प्रमुख प्रतिनिधि मनोज यादव, विजय ठाकुर, सुदामा महतो, कपिलदेव मिस्री, रवि जी, अवधेश यादव, धर्मेन्द्र कुशवाहा सहित दर्जनों की संख्यां में ग्रामीण मौजूद थे।