Breaking News

कश्‍मीरी बाला आलिया खान डार कर रही हैं बॉलीवुड में इंट्री


मनोरंजन | अनूप नारायण :
बाल यौन शोषण के खिलाफ एक युवा महिला की कहानी के संघर्ष की सच्ची घटना से प्रेरित फिल्‍म ‘टाइम टू रिटैलिएट : मासूम’ 5 जुलाई को देशभर में रिलीज होने वाली है, जिससे खूबसूरत कश्‍मीरी बाला आलिया खान बॉलीवुड में दस्‍तक देने वाली हैं। इस फिल्‍म को कुमार आदर्श ने निर्मार्ण और  निर्देशन किया है और मुख्‍य भूमिकाओं में आलिया खान डार के साथ रितेश रघुवंशी और वृद्धि पटवा भी हैं। फिल्‍म की कहानी मदरसाओं में मौलाना द्वारा बाल यौन उत्‍पीड़न और उसका विरोध कर रही एक मुस्लिम युवती जोया की कहानी है। इस फिल्म का ट्रेलर ज़ी म्यूजिक कंपनी से रिलीज़ किया गया है !
फिल्‍म में आलिया खान डार जोया के किरदार में नजर आ रही हैं, जो कहती हैं – ‘इस्‍लाम में गंदगी को दूर करने की तालीम दी जाती है, लेकिन जब मदरसे में ही गंदगी फैले तो उसका विरोध होना चाहिए। बच्‍चों के साथ होने वाले इस घिनौने कृत को समाज के सामने लाने की जरूरत है, जो इस फिल्‍म के जरिये जोया कर रही है। वो मुस्लिम होते हुए हिंदू एडवोकेट से प्‍यार तो करती है, लेकिन इस्‍लामिक समाज की जकड़नें में जकड़ कर उसकी शादी एक जाहिल मुसलमान से होती है। इस दौरान उसे मदरसे में हो रहे इस घिनौने कृत के बारे में पता चलता है,जिसके खिलाफ वो आवाज उठाती है, तो उसे तलाक मिलता है।’

आलिया ने बताया कि फिल्‍म में उनका किरदार बेहद स्‍ट्रांग है। जोया पढ़ी लिखी लड़की है और वह काम करना चाहती है। लेकिन उसे काम करने नहीं दिया जाता है। बाद में वह एक हिंदू फैमली में बेबी सिटर का काम करती है। वहां भी एक बच्‍ची के साथ ऐसे मामले का पता चलता है और वह उसको बचाने की ठान लेती है। आलिया अपनी फिल्‍म को लेकर एक्‍साइटेड हैं। वे इससे पहले दो साउथ की एड फिल्‍में भी कर चुकी हैं। मुंबई आये आलिया के दो ही साल हुए हैं। इस फिल्‍म के अलावा वे जल्‍द ही एक तेलगू फिल्‍म में भी नजर आयेंगी। वे पांच समय की नामाजी हैं, जो संस्‍कार उन्‍हें बचपन में मिला है।
आलिया कश्‍मीर की प्रतिष्ठित डार फैमली से आती हैं, जहां लड़कियां का बाहर निकल कर काम करना वर्जित है। उनके घर में लड़कियां नौकरी भी नहीं करती, लेकिन आलिया ने इस परंपरा को तोड़ते हुए बॉलीवुड  की गलियों में अपना सपना संजोया और निकल पड़ी उसे सच करने के लिए। इसमें सबसे ज्‍यादा सपोर्ट उनको पिता अब्‍दुल अजीज डार और मां परवीन डार का मिला, जिनके ख्‍यालात मॉर्डन हैं। वहीं, दूसरी ओर आलिया के इस फैसले पर परिवार का बहुत विरोध हुआ, लेकिन बेबाक और सपने पूरे करने का जुनून लिये आलिया मुंबई चली आयीं और अब उनकी पहली फिल्‍म 5 जुलाई को रिलीज हो रही है पुरे भारत में।