Breaking News

6/recent/ticker-posts

रिपोर्टिंग से पहले समाजसेवा को प्राथमिकता, विभागीय सहयोग से चापाकलों को दिया पुनर्जीवन

न्यूज़ डेस्क | gidhaur.com】 :-
जमुई जिले के सोनो प्रखंड अंतर्गत सारेबाद गांव में पानी की किल्लत झेल रहे ग्रामीणों को अब राहत नसीब हो रही है।
सारेबाद पंचायत के वार्ड नं. 9 में सुस्त पड़े कुल 5 चापाकलों से ग्रामीणों को पेयजल, शौचालय आदि नित्य दिनचर्या के लिए परेशानी होती थी।

इनकी परेशानी को देखते हुए संवाददाता नीरज कुमार ने चापाकल की मरम्मतीकरण के लिए  विभागीय सहयोग से सोनो जेई से बात कर ससमय सभी चापाकलों की मरम्मत कराने में अपनी भूमिका निभाई।
इस समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों पर रिपोर्टिंग से पहले समाजसेवा को प्राथमिकता देने वाले नीरज के इस प्रयास से सारेबाद के ग्रामीण पेयजल की समस्या से काफी हद तक निजात पा चुके हैं। मरम्मती के दौरान कृष्ण साव घर के पास,  अमर धाम शिवमंदिर के पास,  बहादुर शर्मा के घर के पास , ईट भट्टा के पास, सारेबाद काली मंदिर के पास, लगे चापाकलों का मरम्मतीकरण 10 से 22 जून तक कराया गया।


इस क्रम में सोनो जेई ने बताया कि नीरज जी के जानकारी पर इस पंचायत में 5 चापाकलों का मरम्मतीकरण कराया गया है। उन्होंने यह भी बताया सोनो प्रखंड में लगभग 200 चापाकलों का मरम्मत किया जा चुका है, और आगे की प्रक्रिया भी चल रही है।  जिन जगहों पर पानी की अनुपलब्धता है, वहां पीएचईडी विभाग के अधिकारी द्वारा टैंकर की व्यवस्था की गई है।पत्रकार नीरज ने बताया कि समाजसेवा उनकी पहली प्राथमिकता है। ग्रामीणों के समस्या को निजात दिलाने के लिए उन्होंने पीएचईडी विभाग के प्रति आभार भी व्यक्त किया।


बता दें, पत्रकार नीरज प्रिंट के साथ साथ gidhaur.com पोर्टल पर भी सक्रिय रिपोर्टिंग कर रहे हैं। ऐसे में ग्रामीणों की समस्या का जमीनी स्तर पर निजात करवाने को लेकर सारेबाद पंचायत वासी उत्साहित नजर आ रहे हैं।