Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज में मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा योग साक्षरता शिविर आयोजित


(न्यूज़ डेस्क | अलीगंज ) :-

विश्व योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन की ओर से योग साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
साक्षरता शिविर की अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी चंद्रशेखर आजाद ने वर्तमान समय में योग की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए प्रति दिन योग करने की अपील की। इस दौरान फाउंडेशन के प्रतिनिधित्वकर्ता शशिशेखर सिंह 'मुन्ना' ने कहा कि कई प्रकार के बीमारियों को दूर करने में योग सहायक सिद्ध हो रहा है। योग करने का तत्काल लाभ मिलता है। इसे नियमित करने से व्यक्ति निरोग रहता है, और इसके नियमित अभ्यास से मनुष्य का जीवन दीर्घायु बनता है।


साक्षरता शिविर की अध्यक्षता कर रहे चंद्रशेखर आज़ाद ने योग करने वालों का हौसला बढ़ाते हुए नियमित रोग्य करने के लिए प्रेरित किया।  मौके पर किसान श्री धर्मेंद्र कुशवाहा, रविशंकर सिंह, महेंद्र प्रसाद, गोरेलाल यादव,मनोज कुमार,अशोक कुमार के अलावे दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

[अवगीला गाँव मे भी मना योग दिवस]

अवगीला गांव में भी शुक्रवार की सुबह योग दिवस पर राणा प्रताप की देख रेख में ग्रामीणों को योग की महता पर पर विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि योग कर लोग निरोग रह सकते है। सिर्फ नियमित करने की जरूरत है। योग के माध्यम से गंभीर रोगों से भी लोग नियमित योगाभ्यास कर छुटकारा पा सकते हैं ।मौके पर सौरभ कुमार सिंह, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, अलखदेव वर्मा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।