Breaking News

6/recent/ticker-posts

लक्ष्मीपुर : मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा योग शिविर आयोजित, लाभान्वित हुए ग्रामीण

[न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर  लक्ष्मीपुर प्रखण्ड अंतर्गत दिग्घी गांव स्थित उच्च विद्यालय प्रांगण में मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के तत्वावधान में योग शिविर का आयोजन किया गया।


फाउंडेशन के प्रतिनिधित्वकर्ता योगेश कुमार झा ने शिविर की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भारतीयों की जीवनशैली का योग हजारों सालों से हिस्सा रहा है। यह ज्ञान, भक्ति और कर्म का आदर्श मिश्रण है। योग शिविर में बड़ी संख्या में विद्यालय के बच्चों ने भाग लिया और योग प्रशिक्षक रशेन्द्र नाथ झा के नेतृत्व में  विभिन्न प्रकार के योगासन भी किए। योग शिविर प्रातः 6 बजे से 7:30 बजे तक चला।

इस शिविर में योग प्रशिक्षक रशेन्द्र नाथ झा ने मौजूद ग्रामीणों को योग के महत्व पर विस्तृत रूप से प्रकाश डालते हुए कहा कि योग भारत की प्राचीन परंपरा का एक अनमोल उपहार है। यह शरीर को चुस्त-दुरुस्त और मस्तिष्क को एकाग्र करने में सहायक है। 


वहीं मौके पर मौजूद विद्यालय के प्राचार्य राजेश पासवान ने फाउंडेशन के इस पहल को सराहते हुए कहा कि दिग्घी जैसे सुदूर इलाके में ग्रामीण एवम स्कूली बच्चे यदि योग को अपने जीवन में अपनाते हैं तो समाज के लिए यह एक सकारात्मक संकेत होगा।

मौके पर विद्यालय प्राचार्य राजेश पासवान, ग्रामीण राजीव नयन झा, एवं शैलेन्द्र पंडित, मिलन, अविनाश, संदीप, निक्की, रौनक, विकास, गोविंद के अलावे योग शिविर में गांव के बच्चों और युवाओं ने अपनी बृहत भागीदारी ने इस योग शिविर को सफल बनाया।