Breaking News

6/recent/ticker-posts

संगमा गांव के युवकों ने श्रमदान कर बनाया कच्ची सड़क, अलीगंज बाजार की कम हुई दूरी


अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) :-

जिले के अलीगंज प्रखंड के सहोडा पंचायत के संगमा गांव के युवकों ने श्रमदान कर मोहनपुर से संगमा गांव तक जाने के लिए 4 किलोमीटर कच्ची सड़क का निर्माण किया है, जो काफी सराहनीय कदम है। ग्रामीणों ने बताया कि हमलोगों को अलीगंज बाजार जाने का एक मात्र रास्ता बहछा मोड़ होकर 10 किलोमीटर की दुरी तय करनी पड़ती थी। अब यह सड़क बन जाने से ग्रामीणों को अब अलीगंज बाजार जाने-आने में मात्र चार किलोमीटर की दुरी तय करने पड़ेगी । 


ग्रामीण रामधीन सिंह, संजीत सिंह, बिरजू सिंह, विजय सिंह, राजो सिंह, वृजऐश सिंह, परशुराम सिंह ने बताया  कि इस कच्ची रास्ता का बनने से प्रसव महिलाओं को एवं तबीयत  बिगडने पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, और दुरी होने के कारण अस्पताल जाने में समय लग जाता था। जिस कारण मरीजों को असमय ही मौत के गाल में समा जाते थे। इस सड़क  के निर्माण होने से ग्रामीणों को काफी सहुलियत मिलेगी। ग्रामीण युवकों में सुजीत कुमार, दीपक कुमार, सुनील सिंह, अजय सिंह, गोरेलाल कुमार, मधुसूदन कुमार सहित दर्जनों युवाओं ने मिलकर श्रमदान कर सगमा -मोहनपुर गांव होते चार किलोमीटर कच्ची सड़क का निर्माण किया है। 

ग्रामीणों ने बताया कि जो जमीन पर कच्ची सड़क बनाया गया है, जो आम गरमजरूआ है। लेकिन फिर भी कुछ लोग अपनी स्वार्थ सिद्धि के लिए बाधा करना चाहते हैं । जबकि यह कार्य जनहित के लिए काफी जरूरी है। सड़क निर्माण होने से ग्रामीणों में खुशी का महौल है।