Breaking News

अलीगंज : प्रसुता मौत मामले में पहुंची जांच टीम, आरोग्य सेवा क्लिनिक के डॉक्टर से हुई घंटों पुछताछ


अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह】:-  जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड के नवादा-सिकंदरा मुख्य मार्ग आरोग्य सेवा क्लिनिक में प्रसुता मौत मामले की जांच टीम सोमवार को एस एम ओ डॉ. विजयेंद्र सत्यार्थी, एनसीडीओ डॉ. नगीना पासवान  एवं अलीगंज प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मो. साजिद ने किया। 


जांच पदाधिकारियों ने बताया कि आरोग्य सेवा क्लिनिक में एक प्रसुता मौत का मामला डॉ. की लापरवाही से होने का शिकायत दर्ज कराया गया था। उन्होंने बताया कि डॉ. से सारे मसलों पर पूछताछ किया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट टीम के द्वारा  पुछताछ व जांच के बाद सिविल सर्जन को सौंपा जाएगा।



संबंधित ख़बर के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि अलीगंज बाजार निवासी अभिमन्यु  गुप्ता ने प्रसुता को जांच के लिए 21 मई को आरोग्य सेवा क्लिनिक अलीगंज में भर्ती कराया था। डॉ. एस कुमार के द्वारा जांच कर प्रसुता को ऑपरेशन करने की बात बताई थी। परिजनों ने बताया कि चिकित्सक के द्वारा ₹60,000/- जमा कराने के बाद प्रसुता को ऑपरेशन थियेटर में ले जाने के बाद उसकी मौत हो गई थी। चिकित्सक परिजनों को बिना बताये ही मरीज की स्थिति  ज्यादा खराब होने की बात कह नवादा के एक निजी क्लिनिक के ऐमबुलेंस से छोड़कर रफु चक्कर हो गया था। तब से प्रसुता की पति व परिजनों ने आवेदन देकर न्याय दिलाने की गुहार लगाकर चंद्रदीप थाना में डॉ. पर लापरवाही बरतने व जानबुझकर मोटी रकम लेने के चक्कर में प्रसुता की मौत का मामला दर्ज कराया था।
यहां यह भी बता दे कि जांच टीम पहुंचते ही क्लिनिक पर अफरा -तफरी का माहौल छा गया।जांच टीम के  पहुंचते ही क्लिनिक ताला अंदर से लगा दिया गया। बंद कमरे में डॉ. से घंटों पुछताछ भी की गई। फिर अस्पताल परिसर में पीड़ित परिजनों से भी पुछताछ किया गया।