Breaking News

गिद्धौर : कृषि कनेक्शन के लिए बिजली विभाग ने लगाया कैम्प, किसानों की मुश्किलें हुई आसान

[न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-
बिजली विभाग द्वारा कृषि कनेक्शन के लिए प्रत्येक बुधवार को जमुई जिले के विभिन्न प्रखंड मुख्यालय में कैम्प लगाने का काम शुरू कर दिया गया है।  इसी क्रम में बुधवार को गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय में भी कृषि कनेक्शन के लिए विभाग द्वारा कैम्प लगाया गया।



इस कैम्प की अध्यक्षता कर रहे कनीय अभियंता  आनंद मोहन ने बताया कि प्रत्येक बुधवार को प्रखंड मुख्यालय स्तर पर कैंप का आयोजन किया जाएगा, जिसमें किसान अपने खेतों में पटवन के लिए विद्युत कनेक्शन का आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए किसानों को जमीन संबंधित कागजात एवम आधार कार्ड की छायाप्रति के साथ साथ आवेदक को दो पासपोर्ट साइज फोटो जमा करना होगा। उनसे संबंधित कागजात लेकर ही कनेक्शन की प्रक्रिया पूर्ण करने का काम किया जाएगा।
गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय में आयोजित इस कैम्प में बुधवार को कुल चार आवेदन लिए गए जिसमें बानाडीह निवासी कोकिल यादव , गिद्धौर के कपिल देव रविदास , कैराकादो निवासी मो. मुस्तफा एवं सिया देवी ने कृषि कनेक्शन के लिए आवेदन किया। आवेदकों के सुविधा के लिए कार्यपालक सहायक जीतेन्द्र कुमार सहित विभाग के अन्य दो कर्मी समर्पित भाव से अपना योगदान देते हुए किसानों को कृषि कनेक्शन में आवश्यक सहयोग प्रदान किया।
इधर, कृषि कनेक्शन के लिए प्रखंड मुख्यालय में ही कैम्प लगने से किसानों को कार्यालय जाने से राहत मिली, साथ ही पटवन के लिए अब महंगे डीजल पम्पसेट से भी आजादी मिलेगी। किसानों ने इस पहल के लिए बिजली विभाग का आभार व्यक्त किया।