Breaking News

6/recent/ticker-posts

बानाडीह गांव पहुंची MSF की टीम, चलाया स्वास्थ्य जागरूकता अभियान



न्यूज़ डेस्क | gidhaur.com टीम】 :-

मुज़फ्फरपुर के बाद अब जमुई जिले में भी चमकी बुखार (एईएस) के निरंतर बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सक्रिय रहने वाली सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन ने आमजनों को जागरुक करने के लिए कमर कस ली है। इसको लेकर बुधवार को सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड अन्तर्गत बानाडीह गांव में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाया गया। 


अभियान का नेतृत्व करते हुए फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम ने कहा कि बीमारी से बचने के लिए जागरूकता जरूरी है, अन्यथा एईएस इतनी तेजी से फैलती है कि लोग कुछ भी समझ नहीं पाते हैं और मासूमों की जानें चली जाती हैं। इसलिए, चमकी बुखार के लक्षण दिखते ही जल्द से जल्द चिकित्सकों से संपर्क करें। अधिक से अधिक पानी का उपयोग लाभकारी साबित होता है। छोटे बच्चों का ध्यान रखें और उन्हें तेज धूप से बचावें।
इस स्वास्थ्य जागरूकता अभियान में फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा ने मौजूद लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि बीमार पड़ने पर झाड़-फूंक के चक्कर में न पड़कर पीड़ित बच्चे को हॉस्पिटल लेकर पहुंचें।
अभियान के दौरान मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के प्रोग्राम कॉर्डिनेटर (बिहार) अक्षय कुमार सिंह ने बताया कि आगामी दिनों में भी फाउंडेशन द्वारा जमुई जिले के विभिन्न हिस्सों में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।


इस अवसर पर मौजूद युवा समाजसेवी धनन्जय कुमार 'आमोद'  ने चमकी बुखार से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाने के इस पहल की सराहना करते हुए टीम को धन्यवाद का पात्र बताया।
इस अभियान के तहत फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने बानाडीह के कृष्ण मोहन तिवारी, अशोक कुमार यादव, नागो राम, किशुन यादव, विकास कुमार, सहित सैंकड़ों महिला, पुरुष व बच्चों को चमकी बुखार से जुड़े हर पहलू पर जागरूकता का पाठ पढ़ाते हुए थर्मामीटर, ग्लूकोस, एवम ओआरएस का वितरण किया


मौके पर फाउंडेशन के वरिष्ठ सदस्य अमित कुमार रावत, भीम राज, बीट्टू राव सहित अन्य ने भी अभियान के सफल आयोजन में अपना सक्रिय योगदान दिया।