Breaking News

सीवान : जीरादेई से सामाजिक योद्धाओं की तलाश का हुआ शुभारंभ

सेंट्रल डेस्क [सुशांत सिन्हा] :
देशरत्न राजेंद्र प्रसाद की जन्म स्थली जीरादेई से सामाजिक योद्धाओं की तलाश का शुभारंभ हुआ. गंगा बचाओ अभियान ट्रस्ट के संयोजक विकास चंद्र गुड्डू बाबा ने संकल्प लिया कि 3 दिसंबर को पटना में विशाल समागम का आयोजन होगा.
राज्य के सभी विधानसभा सीटों पर विकास चंद्र गुड्डू बाबा सामाजिक योद्धाओं को चुनाव लड़वाएंगे.

गंगा बचाओ अभियान ट्रस्ट के संयोजक विकास चंद्र गुड्डू बाबा, संयोजिका अंजू देवी, डॉ अशोक कुमार, डॉ. अंजुम, वरिष्ठ पत्रकार अनूप नारायण, सामाजिक कार्यकर्ता विवेक विश्वास समेत सैकड़ों की तादाद में क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने देशरत्न राजेंद्र प्रसाद की जन्मस्थली जीरादेई में देश रत्न की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर समाजिक योद्धा अभियान की शुरुआत की. इस अवसर पर विकास चंद गुड्डू बाबा ने बताया कि सामाजिक आंदोलनों के लिए उन्होंने महसूस किया कि आम आदमी की लड़ाई सिर्फ न्यायालयों में नहीं जा सकती. आम आदमी की लड़ाई लड़ने के लिए सामाजिक स्तर पर योद्धाओं को तैयार करना होता है. इसी कड़ी में बिहार के 38 जिलों में समाजिक योद्धाओं को तलाश कर रहे है.

राजेंद्र प्रसाद बिहार में शिक्षा के आइकॉन है. उनकी जयंती पर गंगा बचाओ अभियान ट्रस्ट पटना में विशाल सम्मेलन आयोजन कर एक राजनीतिक दल का गठन करने जा रहा है. जिसमें 38 जिला से चुने गए सामाजिक योद्धाओ को विधानसभा चुनाव लड़ाया जाएगा.  वरिष्ठ पत्रकार अनूप नारायण ने कहा कि देशरत्न डा राजेंद्र प्रसाद देश के एकमात्र ऐसे राजनेता हैं जिन्होंने देश का सर्वोच्च पद ग्रहण करने के बाद भी सादा जीवन उच्च विचार का मंत्र दिया. उनकी पवित्र भूमि जीरादेई से उनके घर की मिट्टी लेकर पूरे बिहार में इस जनांदोलन को प्रखर किया जाएगा. इस अवसर पर फिल्म कलाकार चिंतामणि जी भी उपस्थित थे.