Breaking News

गिद्धौर : उलायवीयर डैम मरम्मती कार्य में अनियमितता को लेकर किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन


(न्यूज़!भीम राज)
गिद्धौर प्रखंड के अंतर्गत रतनपुर पंचायत में सोमवार को राजा थान के समीप चल रहे उलायवीयर डैम (कैनाल) की मरम्मत की अनियमितता को लेकर सैकड़ों किसान विरोध प्रदर्शन किया। पंचायत के स्थानीय किसानों का कहना है कि इस कैनाल में मरम्मत कार्य गुणवत्ता पूर्ण के साथ कार्य नहीं हो रहा है विभागीय प्राक्कलन के अनुसार कार्य नहीं किया जा रहा है साथ ही कैनाल में कहां पर तथा किस जगह पर आउटलेट का प्रावधान है उसकी कोई जानकारी हम लोगों को नहीं दिया जा रहा है तथा मनमाने ढंग से संवेदक के द्वारा खुदाई की जा रही है आगे किसानों ने कहा कि इस मरम्मत कार्य के अनियमितता को लेकर जिलाधिकारी को भी आवेदन दिए थे उन्होंने आश्वासन भी दिए थे कि कार्य गुणवत्ता पूर्ण होगा, लेकिन अभी तक कार्य सही से नहीं हो पाया।
 वहीं जबकि इस बाबत में संवेदक अंकुर इंटरप्राइजेज के सत्येंद्र कुमार बताते हैं कि कुछ ही लोग इसका विरोध कर रहे हैं बाकी किसान हमारे कार्य से खुश हैं जबकि हमारे द्वारा विभागीय निर्देशानुसार कार्य किया जा रहा है ।
दूसरी ओर इस बाबत में लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता शिव कुमार प्रसाद कहते हैं कि विभागीय प्राक्कलन के अनुसार कार्य किया जाएगा। अगर उसमें किसी प्रकार की किसानों द्वारा अनियमितता की शिकायत मिलती है तो संवेदक पर जांचो उपरांत कार्रवाई किया जाएगा तथा जहां जहां पर आउटलेट की आवश्यकता होगी वहां पर आउटलेट दिया जाएगा। वहीं बताते चलें कि रतनपुर पंचायत में लघु सिंचाई विभाग की ओर से  उलायवीयर डैम (कैनाल) का मरम्मत कार्य जेई के देख-रेख में संवेदक के द्वारा किया जा रहा है।

 इस मौके पर पंचायत के स्थानीय किसान विनोद सिंह, सुधीर सिंह, पप्पू लाल, किशोर सिंह, किशुन यादव, गोरे यादव, गौरी साह, पहाड़ी यादव, सहदेव यादव, संजय साह, मुन्ना यादव, राजूराम, गेनारी मिस्त्री, प्रमोद साह समेत सैकड़ों किसान मौजूद थे।