Breaking News

6/recent/ticker-posts

पानी व बिजली को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण, अलीगंज -सिकंदरा मेन रोड किया जाम

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) :- प्रखंड के अलीगंज -सिकंदरा मुख्यमार्ग बालडा मोड़ के समीप बिजली व पानी को लेकर बालडा गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर घंटो सड़क को जाम कर दिया। जिससे दोनों  तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। 


बालडा गांव के ग्रामीण नुनूलाल तांती,अयोध्या प्रसाद, शंकर महतो,मिश्री महतो आदि ने बताया कि गांव में एक सप्ताह से बिजली ट्रांसफर्मर जला हुआ है। ग्रामीणों द्वारा लिखित आवेदन विद्युत  विभाग के अधिकारियों को भी दिया गया है, लेकिन आज तक जला हुआ ट्रांसफर्मर नहीं बदला जा सका है। बिजली नहीं रहने से गांव में लोगों को पीने की पानी नहीं मिल पा रहा है, और ग्रामीणों  को एक सप्ताह से दूसरे गांव से पानी लाकर अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है। गांव मे अधिकांश चापाकल फेल हैं, और लोगों को समरसेबुल से ही पानी मिल पाता है। परिणामतः  सप्ताह से ग्रामीणों को अंधकार के साथ पीने की पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है।
बिजली विभाग के अधिकारियों के उदासीन व लापरवाही के कारण लोगों के बीच बिजली व पानी काफी गंभीर समस्या बनी हुई है। जाम के दौरान  बालडा गांव के सैकड़ों महिला पुरुष आक्रोशित होकर सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। जाम के दौरान ही दरखा गांव के कुछ ग्रामीणों से प्रदर्शन कर रहे लोगों से झड़प हो गईं, और देखते ही देखते जाम स्थल पर अफरा-तफरी का महौल उत्पन्न हो गया।जाम की सूचना  मिलते ही सिकंदरा पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तब तक सड़क जाम कर रहे आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम को हटा दिया था।