Breaking News

गिद्धौर : एम्बुलेंस सर्विस को लेकर डीएम ने लगाई अधिकारियों की क्लास


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

प्रशासनिक स्तर पर सक्रिय रहने वाले जमुई डीएम धर्मेंद्र कुमार स्वास्थ्य विभाग को लेकर भी गंभीर नजर आ रहे हैं।
शुक्रवार को आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा के दौरान जिले भर के स्वास्थ्य प्रबंधकों एवं चिकित्सा पदाधिकारियों को डीएम की फटकार सुननी पड़ी। अपने निर्देश में डीएम ने लापरवाह व गैर जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई भी करने की बात कही। वहीं जिले कुछ स्वास्थ्य केंद्रों की उदासीन प्रदर्शन पर अपनी नाराजगी भी व्यक्त की।

इस बैठक के दौरान डीएम धर्मेंद्र कुमार ने एंबुलेंस सर्विस की समीक्षा करते हुए बेहतर सेवा प्रदान नहीं करने के लिए तीन प्रखंडों के अस्पताल प्रबंधक एवम प्रभारियों की क्लास लगाई है। इन तीन प्रखंडों में गिद्धौर भी शामिल है। इसके अलावे एम्बुलेंस सर्विस के लिए चकाई और बरहट प्रखंड से भी असंतोष जाहिर की गई है।

 इसके साथ ही एंबुलेंस सेवा में सुधार नहीं होने पर संबंधित लोगों व अधिकारियों को सेवा मुक्त करने का भी निर्देश दिया गया है। बैठक में जिले के वरीय अधिकारियों के अलावे डॉ. विजयेन्द्र सत्यार्थी भी शामिल थे।
बता दें, कुछ दिनों से जिले के कुछ अस्पतालों में लचर और लाचार स्वास्थ्य व्यवस्था देखने को मिल रही है जिसमें गिद्धौर स्थित दि.सि. सा. अस्पताल भी नामित है। इसी व्यवस्था को लेकर हाल ही में सिविल सर्जन द्वारा उक्त अस्पताल का निरिक्षण किया जा चुका है।