Breaking News

अलीगंज पहुंचे DM, अधिकारियों के साथ हुई विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक

अलीगंज | Chandra Shekhar Singh】:-

प्रखंड के अंबेडकर भवन के संवाद कक्ष में शनिवार को प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में  संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक विभिन्न विभाग के अधिकारियों व कर्मियों के साथ डीएम ने किया। जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने संवाद कक्ष में बारी-बारी से सात निश्चय योजना के हर घर नल जल,पीएम आवास योजना, मनरेगा,स्वच्छ भारत शौचालय आदि योजनाओं की समीक्षा की।

 डीएम ने आढा,सहोडा,अवगीला-चौरासा पंचायत के ग्रामीण आवास सहायक को कड़ी फटकार लगाते हुए पीएम आवास में तेजी लाने का निर्देश दिया। वही मुख्यमंत्री सात निश्चय योजनाओं में सबसे महत्वपूर्ण हर घर नल जल के तहत 40 वार्ड में फ्लोराइड युक्त  पानी टंकी लगाने की लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं होने पर नाराजगी प्रकट की। इस भीषण गर्मी में तेजी लाने का निर्देश देते हुए पीएचईडी विभाग को कार्य में जमीनी हकीकत पड़ताल करते हुए 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने  समीक्षा के दौरान पाया कि 40 में से 6 वार्ड में ही  पानी टंकी बनाने का कार्य पूरा हुआ और 12 वार्ड में कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी ने कहा कि पीएचईडी विभाग के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि इस तपिश गर्मी से कुछ गांव में पेयजल की कठिनाइ हो रही है। पीएचईडी विभाग वैसे गांव को चिन्हित कर टैंकर से पानी भेजने की व्यवस्था करें। इस दौरान जिलाधिकारी ने बारी-बारी से सभी विभागों की समीक्षा की तथा उन्होंने प्रखंड के अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।वहीं पीटीए अजय सिंह को मेडल देकर सम्मानित किया गया। साथ पीएम आवास में अलीगंज पंचायत में पदस्थापित ग्रामीण आवास सहायक बीजन भारती  को पीएम आवास योजना में अच्छे कार्य करने को लेकर डीएम ने मेडल देकर सम्मानित किया। 

स्वच्छ भारत के तहत गांव -गांव बन रहे शौचालय की समीक्षा करते हुए बीडीओ मो शमसीर मलिक को तेजी लाने एवं जियो टेगिग तेजी करने का निर्देश दिया। मौके पर उप विकास आयुक्त अनिल कुमार ठाकुर, पंचायती राज पदाधिकारी संतोष कुमार, सुधीर कुमार, बीडीओ मो. शमसीर मलिक, प्रखंड कृषि पदाधिकारी रामरतन सिंह,' बीसीएम संतोष सिंह, बीसीओ सुनील सिंह, सीडीपीओ कुमारी बिंदु के अलावे कई  विभाग के अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।