Breaking News

मांगोबंदर : ग्रामीण बच्चों ने CBSE में पाई सफलता, क्षेत्र में हर्ष व्याप्त

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा
Input - शुभम मिश्र   :-

सीबीएसई द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में जमुई जिले के कई छात्र-छात्राओं ने अपने कामयाबी का परचम लहराते हुए सफलता प्राप्त की है। इसमें कई ऐसे छात्र भी हैं जो सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि भी काफ़ी सामान्य है। ऐसे छात्रों ने अपनी मेहनत के बदौलत अच्छा अंक प्राप्त किया है।
इधर, खैरा थाना क्षेत्र के मांगोबन्दर में भी कुछ छात्र छात्राओं ने सीबीएसई की मैट्रिक परीक्षा में अव्वल अंक लाकर न सिर्फ मांगोबन्दर क्षेत्र बल्कि पूरे जिला को गौरवान्वित करते हुए अपनी मेधा का लोहा मनवाया है।

मांगोबंदर निवासी जितेंद्र विश्वकर्मा की पुत्री कृतिका सुमन ने इन परीक्षा में 78 ℅ अंक प्राप्त कर इलाके का मान बढ़ाया है। कटौना स्थित ब्लैक डायमंड पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली कृतिका एक मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखती है। वहीं मंगोबन्दर निवासी प्रियशी ने भी 78℅ अंक प्राप्त कर इस परीक्षा में सफल हुए। डी.ए.वी. जमुई में से परीक्षा पास करने वाले प्रियशी के पिता शुक्लेन्द्र कुमार सिन्हा ने परीक्षा परिणाम पर अपनी खुशी जाहिर की। 

सीबीएसई की परीक्षा में सफलता का परचम लहराने वाले में मांगोबन्दर निवासी कमलेश कुमार सिंह (पैक्स अध्यक्ष) के पुत्र यश कुमार सिंह का भी नाम शामिल है। डी.ए.वी जमुई के छात्र यश कुमार सिंह ने 75 % अंक के साथ इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए।
मांगोबंदर क्षेत्र के उक्त तीन हुनरबाजों के अलावे ब्लैक डायमंड पब्लिक स्कूल के छात्र व निजुआरा निवासी लाल राणा सिंह के पुत्र अमोल सिंह ने 78 प्रतिशत अंक हासिल कर क्षेत्र व संस्थान का मान बढ़ाया है।
बेहद कम संसाधनों में परीक्षा की तैयारी कर अपने काबिलियत का झंडा गाड़ने वाले इन छात्र छात्राओं की सफलता से हर्षित क्षेत्र वासियों ने इन नौनिहालों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।