Breaking News

गुगुलडीह की प्रिया ने मैट्रिक में 90% अंक लाकर बढ़ाया इलाके का मान

गिद्धौर/न्यूज डेस्क [अक्षय कुमार] :
वर्ष 2019 में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में 500 में से 450 अंक प्राप्त कर प्रिया ने अपने माता-पिता के साथ-साथ पूरे इलाके का नाम रौशन किया है।

प्रिया की शिक्षा-दीक्षा गुगुलडीह में ही हुई है। प्रिया के पिता जितेन्द्र सिंह एक किसान हैं तथा माता मंजू देवी गृहिणी हैं।
प्रिया के बारे में उसके मौसा निरंजन सिंह और मासी सबिता कुमारी, जिन्होंने बचपन से उसका पालन-पोषण किया, बताते हैं कि वह बचपन से ही मेधावी रही है। उन्होंने कहा कि प्रिया को मैंने जीवन में 3 टिप्स दिए हैं, बेहतर स्वास्थ्य बनाकर रखो, उत्तम संस्कारी बनो एवं उच्च शिक्षा प्राप्त करो। इस प्रेरणा पर उनकी बेटी खरी उतरी है।

प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती है प्रिया
उत्क्रमित उच्च विद्यालय गुगुलडीह में पढ़ने वाली छात्रा प्रिया मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम स्थान पाकर काफी खुश है। वह रिजल्ट से संतुष्ट दिख रही है। बातचीत के क्रम में उसने बताया कि उसका एक मात्र लक्ष्य यूपीएससी करना है तथा आईएएस बन लोगों की सेवा करनी है। इसके लिए वह पूरी मेहनत करेगी।

उसने बताया कि कड़ी मेहनत के कारण ही उसे यह सफलता मिली है। परिवार के लोग उसका मनोबल बढ़ा रहे हैं। प्रिया ने बताया कि गुगुलडीह से ही प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण की थी। यह उसके कैरियर के तरक्की की पहली सीढ़ी है।

स्कूल में नियमित पढ़ाई होने की बात बताते हुए कहती है कि स्कूल के शिक्षक काफी अनुभवी हैं। प्राचार्य सत्यनारायण प्रसाद कुर्मी काफी मेहनत करते हैं। स्कूल में नामांकित सभी बच्चे पूरी लगन के साथ पढ़ाई करते हैं।