Breaking News

पाटलिपुत्र लोकसभा में त्रिकोणीय मुकाबला बना रहे हैं निर्दलीय प्रत्याशी आर. के. शर्मा





पटना [अनूप नारायण] :
पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में इस बार सब कुछ बदला बदला नजर आ रहा है। सताधारी दल और विपक्ष के उम्मीदवार एक ही जाति से है, भाजपा ने जहां निवर्तमान सांसद रामकृपाल यादव पर दांव लगाया है वही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती राजद की उम्मीदवार है दोनों यादव जाति से आते हैं। तीसरे कोण पर निर्दलीय उम्मीदवार रमेश कुमार शर्मा जो पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के नौबतपुर थाना अंतर्गत कोपा  कला गांव के निवासी है बिहार से चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशियों में सबसे अमीर रमेश कुमार शर्मा को बिहार के लगभग सभी बड़े स्वर्ण संगठनों ने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में समर्थन दिया है जिसका असर अब जमीन पर भी नजर आने लगा है। पाटलिपुत्र के भूमिहार मतदाता खुलकर रमेश कुमार शर्मा के पक्ष में बोलने लगे है उनका कहना है कि नेता गांव में आ रहे हैं तो सब जात पात से ऊपर उठकर वोट डालने की अपील कर रहे हैं अगर जात पात नहीं है तो फिर बिहार में और पाटलीपुत्र में भूमिहारों को क्यों प्रताड़ित किया गया है। राजद व भाजपा भूमिहार जाति के उम्मीदवार को क्यो अपना सर्मथन नही देता। रमेश कुमार शर्मा अपने चुनाव प्रचार के दौरान अनूठे अंदाज में नजर आते हैं सुबह से उनका चुनाव प्रचार शुरू होता है जो देर रात तक जारी रहता है वे लोगों से मिलते हैं उनकी समस्याओं को सुनते हैं अपनी प्राथमिकताएं बताते हैं चुनाव जीतने के बाद क्या-क्या करेंगे यह भी बताते हैं साथ ही साथ क्षेत्र के दो हजार से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को वे अपनी शिपिंग कंपनी में नौकरी देने का शपथ ले चुके है उच्च शिक्षा प्राप्त क्षेत्र के युवाओं को अपने मित्रों की विदेशी कंपनियों में भी नौकरी दिलाने का वादा कर रहे हैं, दानापुर मसौढ़ी फुलवारी शरीफ मनेर विक्रम और पालीगंज विधानसभा क्षेत्रों में इनका तूफानी दौरा जारी है। बुधवार को श्री रमेश कुमार शर्मा अपने चुनाव चिन्ह पानी के जहाज 56 लोगों से भिन्न का बटन दबाने की अपील करते हैं मसौढ़ी के नौतन विक्रम के घोड़ाटाप पालीगंज के जलपुरा कनपा पथु बिहटा दानापुर के गोला रोड आरपीएस मोर गाड़ी खाना शाहपुर इलाकों में दल बल के साथ नजर आएं।


अनंत सिंह ने आर के शर्मा के गढ़ में राजद प्रत्याशी मिशा भारती के लिए भूमिहारो से वोट मांग कर
अपनी साख कम की भूमिहारो ने दिखाया अनंत सिंह को ठेंगा
पाटलिपुत्र लोक सभा क्षेत्र के सभी वर्णो और धर्मो के मत दाताओ ने किया रमेश कुमार शर्मा का सहर्ष समर्थन बिना कोई शर्त के। सरस्वती माता एवं लक्ष्मी माता के भक्त तथा पाटलिपुत्र का पुत्र ने  मचाया एनडीए तथा यूपीए में हड़कंप । भाजपा के रणनीतिकारों की नींद उड़ चुकी है भागे भागे इमरजेंसी मीटिंग अमित शाह ने  मसौढ़ी में तथा नरेंद्र मोदी ने पालीगंज में आज रैली की जहाँ से पैतालीस ग्राम  से हुआ घोर विरोध ।सांसद राम कृपाल यादव का गोद लिया हुआ ग्राम  चंडोस में राम कृपाल यादव के नाकाम होने से चंडोस के जनता ने राम कृपाल यादव के गाड़ी पर लगे बैनर को फाड़ा और ये बताते चले की चंडोस एक बड़ा ग्राव हैं जिसमे साढ़े  छह हजार मतदाता एवं आठ हज़ार के ऊपर निवासी हैं। खबर मिलते ही मिशा भारती पहुंची मतदाता को लुभाने लेकिन उन्हें भी गुस्साये चंडोस गांव के निवासियों के विरोध का सामना करना पड़ा, और उलटे पैर वापस जाना पड़ा।
ग्राम के प्रमुख लोगो ने रमेश कुमार शर्मा को निमंत्रण दिया जिससे अनुग्रहित होकर रमेश कुमार शर्मा कल वहा पहुंचे चंडोस ग्राम  जहाँ जनता ने उनका गर्म जोशी से स्वागत किया और सभी जाती और धर्म के लोगो ने उनका बिना किसी शर्त समर्थन देने का शपथ लिया।


पाटलिपुत्र क्षेत्र के सभी मतदाताओं से ऐसे ही समर्थन मिल रहा हैं। इनके शिक्षित और अनुभवी होने का समीकरण, साफ चरित्र और खुद एक्स नेवी / एक्स सर्विसमैन रहने पर जनता का भरोसा खुद ब खुद मतदाताओं के बिच होने लगी हैं । कुछ लोग इसे दैविक चमत्कार भी कहना शुरु कर दिया हैं और सभी को भरोसा हैं की ये सरस्वती भक्त और लक्ष्मी भक्त जितने के बाद जनता के समस्याओ का अवश्य ही निदान करेगा, क्योंकि औरो के जैसे राजनीति में ये अपने रोजी रोटी के लिए नहीं आये हैं। आर के शर्मा ने भी अपने दोनों हाथो को जोर कर उन सभी का अभिवादन किये और साफ़ साफ़ शब्दो में शपथ लिया की मतदाताओं के हाथ को अपने हाथ में लेते हुए की आप एक मौका दीजिये मैं शपथ लेता हु की मैं कुछ ऐसे काम करूँगा की आपको ढूंढने के बाद  एक भी शिकायत का मौका नहीं मिलेगा।हमारी स्वर्गवासी जीवन साथी जो मुझे जीरो से हीरो बनायीं, आप सभी के लिए तथा पाटलिपुत्र क्षेत्र, बिहार राज्य तथा संपूर्ण भारत वर्ष के लिए उत्तम से उत्तम कार्य करूंगा, क्युकी आज मैं पाटलिपुत्र के उम्मीदवार के रूप में भी उनके मार्ग दर्शन से ही आया हु। वो पूर्णत्या हमें और आप सभी को हमेशा सहयोग दे रही हैं। और अनवरत  भी देती रहेगी।