Breaking News

सिमुलतला : पर्यटक स्थलों का दीदार करने पहुंची जिला जज, वादियों की हुई तारीफ़

सिमुलतला | बीरेन्द्र कुमार 】Edited by- Abhishek:-

शनिवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी उमेश कुमार शर्मा के साथ जमुई जिला एवं सत्र न्यायाधीश पदमा कुमारी चौबे  सपरिवार सिमुलतला के पर्यटक स्थलों का दीदार करने पहुंची। 

इस दौरान स्थानीय पत्रकारों से नॉलड़ेंगा राजवाड़ी के सम्मुख वे बोलीं कि सिमुलतला की खुली वादियां वाकई बहुत ही खूबसूरत और मनोरम है। पर्यटक दृष्टिकोण से अगर विकसित किया जाय तो यह क्षेत्र जी उठेगा। श्रीमती चौबे सबसे पहले सिमुलतला स्थित अन्या रिसोर्ट में थोड़ी देर ठहरी एवं घूम-घूम कर रिसोर्ट एवं रिसोर्ट में बन रहे स्विमिंग पुल को देख आनंदित हुई। इसके बाद श्रीमती चौबे नॉलड़ेंगा राजवाड़ी की सीढ़ियों एवं लट्टू पहाड़ के शिखर पर चढ़कर सिमुलतला के खूबसूरत वादियों को देखा। श्रीमती चौबे सिमुलतला जलवायु की जमकर प्रशंसा करते हुए कही मुझे सिमुलतला के उत्तम जलवायु के संदर्भ में जानकारियाँ थी, लेकिन समय अभाव के कारण सिमुलतला आने में देरी हुई।


 श्री आनंदपुर रामकृष्ण मठ को देखने के उपरांत सिमुलतला आवासीय विद्यालय देखने की इच्छा व्यक्त की। सिमुलतला आवासीय विद्यालय में बच्चियों से मिली, विद्यालय का पुस्तकालय को देखा। श्रीमति चौबे बोलीं कि यह विद्यालय बिहार की शान हैं। बच्चियों के होस्टल में बंकर देखकर कही मुझे लगा की राज्य में लगातार मैट्रिक की परीक्षा में अच्छा रिजल्ट देने वाला विद्यालय का इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा होगा। लेकिन प्रत्यक्ष देखने के उपरांत ऐसा कुछ महसूस नही हुआ। उन्होंने विद्यालय प्राचार्य डॉ.राजीव रंजन से विद्यालय की विधि-व्यवस्था की जानकारी ली। प्राचार्य ने विद्यालय के आवासन व्यवस्था, कई विषय के शिक्षकों की कमी, वेतनमान एवं सेवा शर्त  नहीं मिलने के कारण कई शिक्षक विद्यालय छोड़ दूसरी जगह चलें गए आदि की जानकारी दी। साथ ही विद्यालय में 700 के आसपास छात्र-छात्राएं शिक्षणार्थ हैं लेकिन मेडिकल व्यवस्था भगवान के भरोशे होने की जानकारियां श्रीमती चौबे को दिया। श्रीमती चौबे ने कही 24 घंटे एक एमबीबीएस डॉक्टर हो इसके लिए जिला के मासिक बैठक चर्चा कर उपलब्ध कराया जाएगा। श्रीमती चौबे से छात्रा मिलकर काफी खुश नजर आई।
मौके पर सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कई शिक्षक एवं शिक्षिकाएं, अन्या रिसोर्ट के प्रबंधक उत्तम सिंह, पिंकू झा, विवेकानंद सिंह, सिमुलतला थानाध्यक्ष वीरभद्र कुमार सिंह, अनि कामेश्वर प्रसाद सिंह के साथ सैफ जवान साथ थे।