Breaking News

6/recent/ticker-posts

चकाई में CM का विपक्ष पर हमला, कहा- हार के डर से टूट रही है मर्यादा की सीमा


15 साल पति पत्नी बिहार में अपनों घरों को रौशन कर जनता के घरों में लालटेन जलाती रही आज जदयू सरकार ने सभी घरों को बिजली की बल्व से रौशन कर लालटेन को विलुप्त कर दी...



चकाई | श्याम सिंह तोमर】:-

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को एसकेएस हाई स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। जमुई से एनडीए के लोजपा प्रत्‍याशी चिराग पासवान के लिए वोट मांगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू राबड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल  बिहार पर पति पत्नी को राज करने का मौका मिला। लेकिन सिर्फ अपने घर को रौशन किया गया था लेकिन आज हमारी सरकार ने हर घर को रौशन किया है। आगे कहा कि कल तक घर से नहीं निकलने वाली महिलाएं आज समूह में निकल कर लोगों को ज्ञान बांट रही है। बेटियां समूह में स्कूल जाने लगी हैं। उन्होंने कहा कि हाशिये पर खड़े लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया। अब समाज का कोई भी तबका वंचित नहीं है, न्याय के साथ विकास किया। सीएम ने कहा क‍ि राजनीति में विरोध होता है, पर भाषा मर्यादित व शालीन होनी चाहिए। इस समय बहुत से लोग बौखलाहट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेरे खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। कैसी-कैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं.ये वही लोग हैं, जो आप को बरगलाकर मेवा खाना चाहते हैं। मैं तो सेवा करने वाला आपका सेवक हूं। 



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैं सेवा करने में विश्वास रखता हूं। लेकिन, कुछ लोग सत्ता पाकर मेवा खाना चाहते हैं. ऐसे लोगों से बचकर रहिएगा। मैं न्याय के साथ विकास की बात करता हूं। मतलब, समाज के सभी तबकों का विकास। सीएम ने बोले, मैं आपसे अपनी मजदूरी मांगने आया हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास में काफी योगदान दिया है।  अपना कीमती वोट देकर केंद्र में पुन: नरेंद्र मोदी की सरकार बनाईए। उन्होंने भीड़ से पूछा, पहले महिलाओं की क्या हालत थी ? घर से निकल नहीं पाती थी, मैंने पंचायत और नगर निकाय के चुनाव में पचास फीसद आरक्षण दिया। आज देखिए, लाख की संख्या में महिलाएं बाहर निकलती हैं और क्षेत्र के विकास में अपनी भागीदारी निभाती हैं। पहले महिला सिपाही नहीं दिखती थी, अब सिपाही और सब इंस्पेक्टर बनकर महिलाएं देश सेवा कर रही है। जीविका के माध्यम से महिलाओं को समूह से जोड़ा। आज महिलाएं जितना बैंकिंग के बारे में जानती हैं उतना बैंक कर्मचारी भी नहीं जाते। साइकिल और पोशाक योजना की शुरुआत की तो गांव-गांव की बेटियां स्कूल जाने लगीं। स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड से चार लाख रुपये निकाल कर हर विद्यार्थी उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकता है.कलतक झारखंड की सड़कें अच्छी मानी जाती रही। अब बिहार की सड़कें दूसरे राज्यों से बेहतर हो गई है। यह बदलाव काम करने से आया है। सात निश्चय योजना से गांव और टोलों का कायाकल्प हो गया। घर-घर बिजली आ गई, लालटेन की जरूरत खत्म हो गई। पहले 700 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता था, आज पांच हजार 252 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है। किसानों के खेतों तक बिजली पहुंचाने के लिए कृषि फीडर बनाया जा रहा है। गांव-गांव को सड़क से जोड़ दिया गया। गांधी जयंती से पहले पूरे बिहार को खुले में शौच से मुक्त कर दिया जाएगा।



इस समय बहुत से लोग बौखलाहट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेरे खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। कैसी -कैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। समाज में कटुता पैदा करने की कोशिश हो रही है।ऐसे लोगों से सावधान रहिएगा। सीएम ने कहा कि 13 सालों से आपकी सेवा करते आ रहे हैं, मजदूरी नहीं मांगेंगे। इस पर भीड़ ने हाथ उठाकर अपना समर्थन दिया। यह देख सीएम ने कहा कि ऊपर सूर्य भगवान हैं। आपने सूर्य भगवान के सामने उत्साहित होकर हाथ उपर कर एनडीए गठबंधन को वोट देने का संकल्प लिया है, इसे भूलिएगा नहीं। सभा की अध्यक्षता  भाजपा प्रखंड अध्यक्ष शालिग्राम पांडेय एवं मंच संचालन जदयू प्रखंड अध्यक्ष राजीव रंजन वर्मा ने की।