Breaking News

गिद्धौर के तीन बूथों को बनाया गया आदर्श मतदान केंद्र, मिलेगी सभी सुविधाएं

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

विकसित व सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाने वाले पहले युवा मतदाताओं को गुलाब फूल से सम्मानित किया जाएगा।
जी हां, यदि आप गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र से संबंध रखते हैं और पहली बार अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं तो इस सम्मान के हकदार आप भी हो सकते हैं। 


दरअसल, निर्वाचन विभाग द्वारा गिद्धौर प्रखंड के तीन मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है।
आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी अनुसार, प्रखंड कार्यालय परिसर के अंदर की मतदान केंद्र संख्या 119,120,121 को आदर्श मतदान केंद्र का दर्जा दिया गया है।
इस संदर्भ में गिद्धौऱ बीडीओ चिरंजीव पांडेय बताते हैं कि इन तीनों आदर्श मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए आवश्यक सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा।वहीं इन तीन केंद्रों को आकर्षक ढंग से सजाया भी जाएगा। केंद्र पर पेयजल , शेड, शौचालय, आदि सुविधाओं का भी ध्यान रखा गया है। मतदान के दौरान कंट्रोल रूम से सर्वत्र नजर रखी जायेगी। मतदान के दौरान होने वाले किसी भी प्रकार की अनियमितता या असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर 8544207210 अथवा 9431818589  पर सम्पर्क किया जा सकता है।
इधर, पहली बार वोट डालने को लेकर युवाओं में खास उत्साह देखी जा रही है।
बता दें, तमाम मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान केंद्रों पर अपने मत का प्रयोग करने आये मतदाताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसकी भी तैयारी की जा रही है।