Breaking News

गिद्धौर : 2 घन्टे तक चला रेस्क्यू, 8 फीट गहरे गड्ढे में फंसे साँड़ की बच गई जान


गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा】:-

मनुष्यों की गलतियां जान पर कितनी भारी पड़ती हैं इस मूक जानवर को पता ही नहीं था। लेकिन दर्द पर जब मानवता का मलहम लगा तो बेचारे इस बेजुबान को राहत नसीब हुई।


बात उस साँड़ की हो रही है जो शुक्रवार की रात तकरीबन 9:30 बजे अनजाने में 8 फ़ीट गहरे गड्ढे में जा गिरा था। लेकिन स्थानीय ग्रामीण एवं गिद्धौर पुलिस  ने तत्परता दिखाई और उन दो साँड़ को तकरीबन 2 घंटे के रेस्क्यू के बाद जेसीबी के मदद से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।



घटना , गिद्धौर-जमुई मुख्य मार्ग स्थित समर्पण कोचिंग के सामने की है, जहां नए मकान का निर्माण किया जा रहा है, निर्माण कार्य के लिए किए गए गड्ढे में अचानक दो साँड़ जा गिरे। गिरने के बाद साँड़ की स्थिति पूरे कशमकश में थी। स्थिति यह थी कि गड्ढे में फंसा यह साँड़ अपने शरीर के कोई भी अंग में हरकत कर सकने में असमर्थ था । इस दौरान दर्जनों की संख्या में जुटे ग्रामीणों ने हर हद तक इस बेजुबान को बाहर निकालने का भरपूर  प्रयास किया।
इसी क्रम में पेट्रोलिंग पर जाने वाली गिद्धौर पुलिस की गाड़ी स्थल पर लगी, जहाँ की स्थिति का जायजा लेकर गिद्धौर थाना के श्री रॉय ने जेसीबी बुलवाई।  



घंटों मशक्कत के बाद, बड़ी सूझ बूझ से दोनों मूक जानवरों को रात्रि 11:30 बजे सफलतापूर्वक सुरक्षित निकाला गया। ग्रामीणों की तत्परता और गिद्धौऱ पुलिस की सूझ बूझ से ये घटना मानवता का पाठ पढ़ाने के लिए पर्याप्त था। 
दो घंटे से जिंदगी और मौत के बीच जूझने वाले दोनों बेजुबानों को सलामत बाहर निकालने के लिए स्थानीय लोगों ने गिद्धौर पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया।