Breaking News

जमुई : TDS फॉर्म जमा करने में BPNPSS करेगा विभाग का सहयोग, रणनीति तैयार


गिद्धौर डॉट कॉम | न्यूज़ डेस्क】:-

जिला शिक्षा विभाग द्वारा जिले के नियोजित शिक्षकों का बकाया वेतनादि का भुगतान में बरती जा रही अनियमितता को लेकर बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव की अध्यक्षता में रविवार को सामुदायिक भवन में संघ के पदाधिकारियों की जिलास्तरीय बैठक आयोजित की गई।  

जिलास्तरीय बैठक में संघ के द्वारा शीघ्र शिक्षकों के टीडीएस फॉर्म जमा करवाने में विभाग का सहयोग करने का निर्णय लिया गया । साथ ही बैठक में सभी संघीय पदाधिकारियों ने डीईओ व डीपीओ जमुई से दो माह का बकाया वेतन देने, 21 माह से बकाया 7वां वेतन का अंतर वेतन देने, चकाई थाना क्षेत्र में की गई निर्दोष शिक्षक हत्याकांड का शीघ्र उद्भेदन करवाने, डीएलएड परीक्षा पास कर चुके टीईटी उतीर्ण शिक्षकों के ग्रेड पे का भुगतान करने, डीपीई उतीर्णता की तिथि से वेतनादि का लाभ देने , मृत शिक्षकों के आश्रितों को 04 लाख रुपया देने, उर्दू शिक्षकों के एरियर का भुगतान करने, विभिन्न प्रकार के बकाया एरियर का भुगतान करने आदि सहित अन्य सभी मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की अगर शीघ्र सभी शिक्षकों के जायज माँगों को पूरा नहीं किया गया तो डीईओ कार्यालय जमुई में अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन व तालाबंदी आंदोलन किया जाएगा ।
बतातें चले कि वेतन भुगतान में अनियमितता बरते जाने को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाला जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय, जमुई एक बार फिर राशि की उपलब्धता के बाबजूद बकाया वेतनादि का भुगतान करने में फेल साबित हुआ है। जिससे शिक्षकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
बैठक में संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कहा कि संघ के सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी अपने कर्तव्य का ईमानदारी पूर्वक निर्बहन करते हुए शीघ्र सभी शिक्षकों के समस्याओं का समाधान जिला शिक्षा विभाग जमुई से करवाना सुनिश्चित करें।  प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शीघ्र सभी शिक्षकों का बकाया वेतनादि का भुगतान नहीं किया गया तो जिलाधिकारी महोदय और प्रधान सचिव, शिक्षा विभाग से मुलाकात कर शिक्षकों के सभी समस्याओं से अवगत कराते हुए बकाया वेतनादि भुगतान में उच्चाधिकारियों के आदेश का अवहेलना करने वाले पदाधिकारियों पर विभागीय करवाई प्रारंभ करने की मांग की जाएगी। जिलास्तरीय बैठक में प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह के अलावे जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव, जिला महासचिव जयप्रकाश पासवान,  जिला उपाध्यक्ष युगल किशोर यादव, जिला कोषाध्यक्ष राजीव वर्णवाल, जिला प्रतिनिधि रामप्रवेश कुमार, जिला सचिव संजीत कुमार, जिला उपसचिव प्रियंका सिंह, खैरा के अध्यक्ष भोला जी, सोनो के अध्यक्ष लखन मंडल , बरहट के अध्यक्ष महेश शर्मा, लक्ष्मीपुर अध्यक्ष लक्ष्मी यादव , जमुई के उपाध्यक्ष उत्तम सिंह, गिद्धौर के महासचिव ब्रजेश सिंह, जयप्रकाश तांती सहित सभी पदाधिकारी उपस्थित थे ।