Breaking News

अलीगंज : कागज पर चल रहा उप स्वास्थ्य केंद्र, डॉक्टर व नर्स का दर्शन है दुर्लभ


अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह】:-
प्रखंड के कोदवरिया पंचायत के उप स्वास्थ्य केन्द्र में कोई चिकित्सक व नर्स नही आने की शिकायत ग्रामीणों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर जिलाधिकारी व सिविल सर्जन जमुई से की।

आवेदन में ग्रामीणों ने लिखा कि कई वर्षों से कोदवरिया गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र संचालित हो रही है। लेकिन ग्रामीणों को आज तक कुछ पता नही है कि केन्द्र कहां चलता है। ग्रामीणों ने बताया आज तक गांव में चिकित्सक व नर्स का दर्शन दुर्लभ है। केन्द्र संचालन का एक निश्चित स्थान होनी चाहिए जो ग्रामीणों को पता जानकारी तक नहीं है, तो इलाज व दवा मिलना दुर की बात है। ग्रामीण दिनेश सिंह, महेश कुमार, प्रवीण कुमार, हीरा कुमार, सबिता देवी ,रीता कुमारी आदि ने बताया कि केंद्र कहां चलता है, किसी को पता तक नही है। सरकारी सुविधाओं का लाभ भी ग्रामीणों को नही मिल पा रहा है।
बता दें कि सरकार ने सुदुर ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का समुचित लाभ देने के उद्देश्य से हर पंचायतों में उप स्वास्थ्य केंद्र खोल कर ए एन एम (नर्स ) व चिकित्सक को पदस्थापित कर रखा है लेकिन कार्यरत कर्मी कागजी कोरम कर खाना पूर्ति करने में लगे है। ग्रामीणों ने बताया यहां कई वर्षों से उप स्वास्थ्य केन्द्र कागज पर चल रही है जिसकी विधिवत जांच कर  निश्चित स्थान पर स्वास्थ्य सेवा मुहैया होनी चाहिए।
Edited by- Abhishek.