Breaking News

जमुई के गौरव ने यूट्यूब पर पूरे किए 50 हज़ार सब्सक्राइबर्स


जमुई | इनपुट सहयोगी】:-

जमुई की धरती को गौरवान्वित करने के लिए हर क्षेत्र के लोग प्रयासरत हैं। ऐसे में डिजिटल स्तर पर एक युवक ने युवाओं के कैरियर को अलग दिशा देने को संकल्पित हुए।

कृषि, पशुपालन ,रोजगार,कारोबार, सरकारी योजनाओं और इंटरनेट को कैरियर बनाने कैसे बनाएं इन सबके के बारे में जानकारी प्रदान करने से संबंधित यूट्यूब चैनल ट्रिक्स एक्सपर्ट बोधवन तालाब,जमुई के युवा गौरव कुमार चला रहे हैं। वर्तमान समय में सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में सक्रिय रूप से कार्य करने के लिए मास्टर ऑफ सोशल वर्क की पढ़ाई, महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा (केंद्रीय विश्वविद्यालय) से कर रहे हैं।
यह यूट्यूब चैनल पूरी तरीके से किसान,युवा और उधमी को समर्पित हैं। वर्तमान में 4 मिलियन बार सारे वीडियो को देखा गया हैं। और 870 से अधिक वीडियो अपलोड किया जा चुका हैं। गौरव के अनुसार वर्तमान में उन्हें प्रतिदिन 100 से ज्यादा कमेंट आते हैं, इसलिए यूट्यूब ने ट्रिक्स एक्सपर्ट को जॉइन करने का भी ऑप्शन प्रदान किया हैं। जिसके माध्यम से कोई भी उनसे सीधे कॉल से बात कर सकता हैं।
गौरव के इस पहल से बाहरी क्षेत्र के लोग भी इनके चैनल से जुड़कर अपने कैरियर को उन्मुख  हो रहे हैं। इनके प्रयास से डिजिटल स्तर पर भी जमुई की शान बढ़ी है।