Breaking News

बोल दी हैं पुतुल कुमारी, "मैं ही लडूंगी बांका से चुनाव"

पुतुल कुमारी दिग्गज राजनेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह की पत्नी हैं...


कंटेंट डेस्क (सुशांत सिन्हा) :
बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने इशारों-इशारों में यह साफ़ कर दिया है कि एनडीए द्वारा आगामी आम चुनाव में उन्हें बांका लोकसभा से टिकट मिलने वाला है. दरअसल चुनाव आयोग द्वारा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों की घोषणा तो कर दी गई है लेकिन अब तक एनडीए अथवा महागठबंधन में प्रत्याशी तय नहीं किये गए हैं.

यूँ तो एनडीए में शामिल भाजपा-जदयू 17-17 सीटों पर एवं लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी हैं. लेकिन महागठबंधन में भीतरी तौर पर ही आपसी क्लेश का माहौल बना हुआ है. महागठबंधन में शामिल दलों के बीच आपसी सामंजस्य ही नहीं बन पा रहा है. इस वजह से बिहार की 40 सीटों पर सामूहिक स्वीकृति से प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है. एनडीए ने सीटों की संख्या तो बता दी है लेकिन किस सीट पर किस घटक दल के उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरेंगे इसपर अब तक कोई बात निकलकर सामने नहीं आई है.

इधर बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर कई बातें हो रही थी. कई लोग प्रत्याशियों की उम्मीदवार पर अफवाह भी फैलाते नजर आ रहे थे. इसी के तहत बांका संसदीय सीट के भाजपा या जदयू के खाते में जाने की भी ढेर सारी बातें फेसबुक-व्हाट्सऐप्प द्वारा इधर से उधर फैलाई गई.

ऐसे में बांका की पूर्व सांसद व भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती पुतुल कुमारी ने अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से यह साफ़ कर दिया है कि अफवाहों पर ध्यान न दिया जाये. उन्होंने साफ़ तौर पर लिखा है कि चुनाव मैं ही लडूंगी और आप सभी के आशीर्वाद से जीत भी मेरी ही होगी.

श्रीमति पुतुल कुमारी का फेसबुक पोस्ट:
आप सभी बाँका वासियों से मैं यह कहना चाहती हूँ कि क्षेत्र में सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से फैल रही अफवाहों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। शीर्ष नेतृत्व द्वारा अभी किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लिया गया है और उम्मीद है कि अब निर्णय जल्द ही ले लिया जाएगा। ईश्वर और आप सभी के आशीर्वाद से मैं ही चुनाव लड़ूँगी और भारी बहुमत से जीत भी होगी। मैं आप सभी बाँका वासियों के धैर्य, प्यार, विश्वास और समर्थन के लिए ह्रदय से धन्यवाद करती हूँ
बता दें पुतुल कुमारी दिग्गज राजनेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह की पत्नी हैं. दिग्विजय सिंह के निधन के बाद उन्होंने अपने पति के बागडोर को सँभालते हुए बांका से अपनी राजनीतिक पहचान बनाईं. बांका सांसद दिग्विजय सिंह के देहावसान के बाद वर्ष 2010 में हुए अल्पावधि चुनाव में उन्हें निर्दलीय टिकट पर बांका से सांसद चुना गया था. जबकि वर्ष 2014 में भाजपा से टिकट मिलने और मोदी लहर के बावजूद भी वे चुनाव हार गई थीं. फ़िलहाल राजद के जयप्रकाश नारायण यादव वर्ष 2014 से बांका के सांसद हैं.

इस खबर को शेयर करना न भूलें.