Breaking News

Exclusive : टंकी बनी फिर भी पानी से वंचित है कोदवारिया पंचायत


अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह】:-

प्रखंड के कोदवरिया पंचायत के वार्ड नं. 12 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2017 -18 में  निर्माली गांव  मे पीएचईडी विभाग द्वारा 21 लाख की लागत से मीनी जलापूर्ति पानी टंकी का निर्माण कराया गया था। तब ग्रामीणों  में आस जगी थी कि हर घर नल का पानी मिलेगा। 



मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत हर घर नल जल की सपना जो लोगों ने सजोया था वह वह अधुरा ही रह गया,और लोगों को टंकी से नल का पानी नही मिल पा रहा है। अभी गर्मी के मौसम परवान चढ़ रही है, और कुआँ तालाब, आहर , अधिकांश चापाकल फेल हो गये हैं। लोगों को पीने के पानी के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण महेंद्र यादव,कालेशवर यादव,सुभाष कुमार, पुतुल देवी ने बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत पानी टंकी का निर्माण कराया गया था। पानी टंकी का निर्माण पीएचईडी विभाग द्वारा कराया गया था और हर घर नल के तहत पाईप बिछाकर गांव में हर घर में नल भी दी गई थीऔर दो महीने के बाद ही पाईप को कुछ लोगों द्वारा उखाड़ दिया गया जिससे लोगों को पानी मिलना बंद हो गया।  ग्रामीणों ने बताया  कि पीएचईडी विभाग से लेकर जिलाधिकारी से शिकायत की जा चुकी  है, लेकिन आज तक किसी ने इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया लिहाज़ा इस भीषण गर्मी में आज ग्रामीण बून्द- बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सरकार की इतनी बड़ी राशि खर्च के बाद भी ग्रामीण विभागीय अधिकारियों की उदासीन व लापरवाही के कारण पीने के पानी के लिए मुहताज हैं। ग्रामीण बताते हैं कि अगर हम लोगों की समस्या पर ध्यान नही दिया गया तो हमलोग आंदोलन करने को बाध्य हो जाएंगे।
कार्यपालक अभियंता बिन्दु भुषण ने बताया कि टंकी से पाईप बिछाकर  पानी सपलाई की जा रही थी। पाईप उखाड़ दिये जाने की शिकायत मिली है। जांच कराकर पाईप ठीक कर जल्द ही पानी लोगों तक पहुंचाई जाएगी।
बता दें कि गर्मी के दस्तक देते ही जल स्तर काफी तेजी से खिसक रहा है, और गांव -गांव में  पानी के लिए लोगों के बीच दिन -प्रति दिन बेचैनी बढ़ने लगी है।