Breaking News

20 मार्च तक निबटा लें जरुरी काम, होली में इतने दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

बैंक के सभी काम बुधवार को ही निपटा लें... Banks to remain closed for four days continuously...


सेंट्रल डेस्क (गुड्डू बर्नवाल) [Edited By: Sushant] :

देशभर में 21 मार्च को रंगों का त्यौहार होली मनाया जायेगा. इस दिन ज्यादातर राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. लेकिन बिहार में लगातार 4 दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं. अगर आपको भी बैंक से जमा-निकासी जैसे काम करने हैं तो बुधवार 20 मार्च को ही निबटा लें. बिहार के सभी बैंक 21 मार्च से लेकर 24 मार्च तक बंद रहेंगे. दरअसल बिहार में 21 मार्च को होली और 22 मार्च शुक्रवार को बिहार दिवस के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे.

4 दिनों तक बंद रहेंगे बिहार के बैंक
बिहार में बैंक 21 मार्च गुरुवार (होली), 22 मार्च शुक्रवार (बिहार दिवस), 23 मार्च शनिवार (चौथा शनिवार) और 24 मार्च रविवार (छुट्टी) के कारण बंद रहेंगे. 23 मार्च चौथा शनिवार है और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं. बिहार में लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं.

इन राज्यों के बैंक रहेंगे बंद 
पूरे देश में बैंक सिर्फ राष्ट्रीय छुट्टियों के दिन ही बंद रहते हैं. 20 मार्च बुधवार को होली के कारण उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में छुट्टी रहेगी. 21 मार्च गुरूवार को रंग वाली होली होने के कारण देश के ज्यादातर बैंक बंद रहेंगे.

पंजाब में 21 मार्च को होली और 23 मार्च को शहीद भगत सिंह की पुण्यतिथि है, जिसके कारण पंजाब में 21 और 23 मार्च को बैंक बंद रहेंगे.

देश भर में दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं. चौथा शनिवार 23 मार्च को है, इसलिए देशभर के बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद सोमवार 25 मार्च से बैंक के सभी कार्य नियमित हो पाएंगे.