Breaking News

पेंटिंग 'ड्रीम' के लिए पटना की करीना को दिल्ली में किया गया सम्मानित

पटना/सेंट्रल डेस्क [सुशान्त सिन्हा] :

दिल्ली स्थित गाँधी आर्ट गैलरी में 24 से 27 मार्च तक ‘परवाज-कला के पंख से’ पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसमें देशभर के कलाकारों ने हिस्सा लेते हुए अपने बनाये पेंटिंग को एंट्री के लिए भेजा. जिसके बाद 50 बेस्ट पेंटिंग की प्रदर्शनी लगाई गई. इसमें पटना की करीना शिवम की पेंटिंग को भी सेलेक्ट किया गया था.

करीना के बनाए इस पेंटिंग का नाम 'ड्रीम' है. इस पेंटिंग को पेन्सिल वर्क द्वारा तैयार किया गया है. यह पेंटिंग एनवायरनमेंट और ग्रीनरी के लिए पेड़ के सपने को दर्शाती है. इस आर्ट प्रदर्शनी में लगाये गए करीना शिवम की इस पेंटिंग के लिए उन्हें सम्मानित किया गया.
दिल्ली के गाँधी आर्ट गैलरी में लगे प्रदर्शनी में आए दर्शकों के तरफ से भी करीना को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली. इस प्रदर्शनी में दिल्ली के अलावा चंडीगढ़, लखनऊ जैसे विभिन्न शहरों के 50 कलाकारों की पेंटिंग लगाई गई थी. इनवायरमेंटर और ग्रीनरी को बेस कर बनाई उनकी ‘ड्रीम’ को प्रदर्शनी में आये लोग ठहर कर देख रहे थे. साथ ही विषयवस्तु को समझने के बाद करीना बधाई भी दे रहे थे.

करीना ने बताया कि इस पेंटिंग में उन्होंने दो पेड़ को आगे पीछे दिखाया है, जिसमें पीछे का एक पेड़ हरा-भरा है और आगे का सूखा हुआ है. पीछे वाले पेड़ आगे वाले को आंखें बंद कर यह सपना दिखा रहा है कि तुम जल्द ही वापस से हरे-भरे होगे. यह वाकई उम्मीद पर कायम रहने और हरियाली के लिए प्रेरित करने वाला सन्देश दे गया.